Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

अमेठी में लगा रॉबर्ट वाड्रा के चुनाव लड़ने का पोस्टर, जानिए सच क्या है

Neeraj Jha
24 April 2024 6:43 AM GMT
अमेठी में लगा रॉबर्ट वाड्रा के चुनाव लड़ने का पोस्टर, जानिए सच क्या है
x


अमेठी। अमेठी के सियासी रण का रोमांच हर दिन बढ़ रहा है। बुधवार को यह रोमांच और बढ़ गया। दरअसल गौरीगंज कस्बा स्थित कांग्रेस कार्यालय में एक पोस्टर लगाया गया है जिसमें लिखा है कि अमेठी की जनता करें पुकार रॉबर्ट वाड्रा अबकी बार। यह पोस्टर सिर्फ कांग्रेस कार्यालय तक ही नहीं पूरे गौरीगंज कस्बे में लगाया गया है। इसके बाद से यह चर्चा गर्म हो गई है कि क्या अमेठी से इस बार रॉबर्ट वाड्रा चुनाव लड़ेंगे।

बता दें कि अमेठी लोकसभा सीट पर अभी तक कांग्रेस और सपा गठबंधन ने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। कभी यह चर्चा उठती है कि राहुल गांधी स्वयं अमेठी से चुनाव लड़ेंगे तो कभी वाड्रा का नाम लिया जाता है। बता दें कि अमेठी लोकसभा सीट पर अभी तक कांग्रेस और सपा गठबंधन ने अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है। गठबंधन अपना पत्ता कब खोलेगा इसकी भी कोई तारीख अभी नहीं बताई जा सकती है।

उधर कांग्रेस नेताओं का कहना है कि 26 अप्रैल के बाद राहुल गांधी यहां आएंगे तभी संभावित उम्मीदवारों के नाम की चर्चा पर मोहर लगने की उम्मीद की जा सकती है। हालांकि जिस तरह से गौरीगंज कस्बे में यह पोस्ट चिपकाया गया है उस आधार पर यह नहीं कहा जा सकता है कि रॉबर्ट को ही टिकट मिलेगा। यह भी याद होकि 4 अप्रैल को रॉबर्ट वाड्रा ने कहा था कि अमेठी के लोग चाहते हैं कि मैं अपनी राजनीति से ही शुरू करू और यहां का एमपी बनू। हालांकि अमेठी की जनता रॉबर्ट वाड्रा को ज्यादा नहीं जानते। बस इतना ही जानते हैं कि वह प्रियंका गांधी के पति हैं। 1999 के चुनाव में जब प्रियंका गांधी प्रचार कर रही थी तो वह उनके साथ थे। हालांकि इससे पहले भी कई इंटरव्यू में वाड्रा ने अमेठी से चुनाव लड़ने के प्रति अपनी दिलचस्पी दिखाई है। वैसे यह भी जान लेना चाहिए कि अगर रॉबर्ट खड़े भी होते हैं तो उन्हें स्मृति ईरानी को टक्कर देने के लिए एरी चोटी का जोर लगाना पड़ेगा।

Next Story