Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

सीएम की सेहत पर सियासत! तिहाड़ जेल प्रशासन ने कहा- जानबूझकर अपना वजन कम कर रहे हैं केजरीवाल, इस पर संजय सिंह ने क्या कहा...

Neelu Keshari
15 July 2024 6:41 AM GMT
सीएम की सेहत पर सियासत! तिहाड़ जेल प्रशासन ने कहा- जानबूझकर अपना वजन कम कर रहे हैं केजरीवाल, इस पर संजय सिंह ने क्या कहा...
x

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सेहत खराब होने के आम आदमी पार्टी के दावों पर तिहाड़ जेल प्रशासन का बयान सामने आया है। जेल प्रशासन ने आप के आरोपों को बेबुनियाद बताया है। बता दें कि आप ने आरोप लगाया है कि पिछले कुछ दिनों में उनका वजन 8 किलो तक गिर गया है और शुगर लेवल भी बहुत ज्यादा है।

तिहाड़ प्रबंधन की रिपोर्ट के मुताबिक, 1 अप्रैल को पहली बार जेल आने पर केजरीवाल का वजन 65 किलो था। 9 मई को जेल से निकले उस दिन उनका वजन 65 किलो था। 2 जून को दोबारा जेल आने पर वजन 63.5 किलो था। 14 जुलाई को केजरीवाल का वजन 61.5 किलो था। 2 जून से 14 जुलाई के बीच 2 किलो वजन कम हुआ।

रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि केजरीवाल जानबूझकर अपना वजन कम कर रहे हैं। अक्सर अपने घर का खाना लौटा देते हैं। पहले जानबूझकर ऐसा खाना खाते थे जिससे शुगर बढ़े। केजरीवाल की सेहत पर एम्स मेडिकल बोर्ड निगरानी रख रहा है। अरविंद केजरीवाल की पत्नी भी लगातार मेडिकल बोर्ड के संपर्क में है। आप द्वारा झूठी खबर गढ़ी और फैलाई जा रही है। इस बारे में गृह मंत्रालय, GNCTD को जानकारी दी गई है।

तिहाड़ जेल की मेडिकल रिपोर्ट पर आम आदमी पार्टी का जवाब भी सामने आया है। संजय सिंह ने कहा कि किसी की मेडिकल रिपोर्ट लीक करना अपराध है। इसकी जांच होनी चाहिए। रिपोर्ट में लिखा है कि उनका (दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल) वजन कम हो गया है और उनका शुगर लेवल 50 से नीचे चला गया है। यह रिपोर्ट एम्स के डॉक्टरों ने जारी की है। एम्स बीजेपी के अधीन आता है।

Next Story