Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

एंटी रेप बिल पर अब सियासत! शहजाद पूनावाला ने कहा- ममता बनर्जी के पास प्रदर्शनकारी डॉक्टरों या पीड़िता के प्रति कोई 'ममता' नहीं है

Tripada Dwivedi
4 Sep 2024 8:00 AM GMT
एंटी रेप बिल पर अब सियासत! शहजाद पूनावाला ने कहा- ममता बनर्जी के पास प्रदर्शनकारी डॉक्टरों या पीड़िता के प्रति कोई ममता नहीं है
x

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा ने मंगलवार को सर्वसम्मति से बलात्कार रोधी विधेयक पारित कर दिया है। अब इस पर सियासी घमासान शुरू हो गया है।भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि आज यह स्पष्ट है कि आरजी कर पीड़िता के लिए प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों को दी गई गाली और धमकियां 'सहयोग' नहीं बल्कि 'प्रयोग' है क्योंकि टीएमसी नेता लगातार इस पर काम कर रहे हैं और टीएमसी द्वारा उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। ममता बनर्जी खुद छात्रों के खिलाफ इसी भाषा में बोलती रही हैं। ममता बनर्जी के पास प्रदर्शनकारी डॉक्टरों या पीड़िता के प्रति कोई 'ममता' नहीं है।

बलात्कार विरोधी विधेयक पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि दिखावा किया जा रहा है। ममता बनर्जी को इस्तीफा दे देना चाहिए। जो कानून पारित हुआ है उसमें आजीवन कारावास की बात कही गई है। मेरा मानना ​​है कि ऐसे मामले में सजा मृत्युदंड होनी चाहिए।

सीपीआई नेता एनी राजा ने कहा कि समस्या यह है कि हमारे देश में कानून का सही ढंग से क्रियान्वयन नहीं हो रहा है। भारतीय संसद ने महिलाओं की गरिमा की रक्षा के लिए कई कानून पारित किए हैं। हम देख रहे हैं कि जब भी मीडिया किसी मुद्दे को उठाता है, तो अचानक जनाक्रोश को नियंत्रित करने के लिए कानून में संशोधन या नया कानून बनाना शुरू कर दिया जाता है। समस्या इसलिए है क्योंकि कानून का सही ढंग से क्रियान्वयन नहीं हो रहा है। एक और बड़ी बाधा यह है कि कानूनों के क्रियान्वयन के लिए राज्यों को बजटीय आवंटन नहीं किया जाता।

Next Story