Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

गुंजी गांव पहुंचने वाले पहले पीएम होगें नरेंद्र मोदी।

Harish Thapliyal
6 Oct 2023 7:06 AM GMT
गुंजी गांव पहुंचने वाले पहले पीएम होगें नरेंद्र मोदी।
x

देहरादून। पीएम नरेंद्र मोदी भारत-चीन सीमा से लगे पिथौरागढ़ के आखिरी गांव गुंजी पहुंचेंगे। पीएम मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे, जो यहां पहुंचेंगे। पीएम के आने की खबर सामने आने के बाद एक तरफ शासन-प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है तो वहीं दूसरी तरफ स्थानीय लोगों में उत्साह का माहौल है। पीएम मोदी के स्वागत की तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो चुकी हैं। देश की आजादी के बाद से लेकर अब तक कोई भी प्रधानमंत्री धारचुला के उच्च हिमालय क्षेत्र में स्थित गांवों तक नहीं पहुंचे हैं।

स्थानीय लोगों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे पहले पीएम हैं, जो यहां भ्रमण पर आ रहे हैं। उनके प्रस्तावित दौरे को लेकर सीमावर्ती गांव में चहल-पहल बढ़ गई है प्रशासन के उच्च अधिकारियों के साथ-साथ मंत्री भी गांव में डेरा डाले हुए हैं। उत्तराखंड भाजपा महामंत्री आदित्य कोठरी ने बताया कि अपने प्रस्तावित दौरे के दौरान प्रधानमंत्री सबसे पहले अल्मोड़ा जिले में स्थित जागेश्वर धाम जाएंगे और पूजा अर्चना करेंगे।

उन्होंने बताया कि उसके बाद वह पिथौरागढ़ जिले में सीमांत क्षेत्र जोलिकांग जाकर भारत तिब्बत सीमा पुलिस की चौकी में जवानों से मुलाकात करेंगे। उन्होंने बताया कि वहां प्रधानमंत्री स्थानीय ग्रामीणों के उत्पादों को देखेंगे एवं उनसे चर्चा करेंगे और वहां से आदि कैलाश के दर्शन भी करेंगे। कोठारी ने कहा कि उसी दिन वह पिथौरागढ़ में एक जनसभा को संबोधित करेंगे तथा सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे।

आगे उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री चंपावत स्थित मायावती आश्रम में रात्रि विश्राम करेंगे और अगले दिन 13 अक्टूबर की सुबह वहां से प्रस्थान करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं और पार्टी कार्यकर्ताओं के अलावा जनता भी बहुत उत्साहित है।उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि प्रधानमंत्री राज्य के विकास को लेकर मार्गदर्शन देने के साथ नयी योजनाओं की सौगात भी देंगे।

Harish Thapliyal

Harish Thapliyal

    Next Story