Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

22 जून को अमेरिकी संसद को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, 2014 के बाद से अमेरिका की यह उनकी 6 यात्रा है

22 जून को अमेरिकी संसद को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, 2014 के बाद से अमेरिका की यह उनकी 6 यात्रा है
x
२२ जून को प्रधानमंत्री अमेरिकी संसद की संयुक्त बैठक को संबोधित करने वाले है.यूनाइटेड स्टेटस हॉउस ऑफ़ रिप्रेजेंटेटिव्ह और यूनाइटेड स्टेटस सिनोट की ओर से शुक्रवार को एक बयान जारी किया गया जिसमे कहा गया कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिकी संसद को सम्बोधित करना हमारे लिए गर्व की बात है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इस माह के अंत में अमेरिकी संसद (America) को संबोधित करने वाले है। इसके लिए अमेरिकी संसद के अध्यक्ष केविन मैकार्थी ने प्रधानमंत्री को खास निमंत्रण भेजा है। उन्होंने इस बात की जानकारी खुद ट्वीट कर दी है. उन्होंने लिखा की यह एक अच्छा मौका है जब भारत और अमेरिका अपनी दोस्ती का उत्सव मनाएंगे और वैश्विक स्तर पर ऐसे मामलों पर चर्चा करेंगे जिनसे दोनों ही देशों को रोज दो चार होना पड़ता है.

https://twitter.com/SpeakerMcCarthy/status/1664630165802983427/photo/1

२२ जून को प्रधानमंत्री अमेरिकी संसद की संयुक्त बैठक को संबोधित करने वाले है.यूनाइटेड स्टेटस हॉउस ऑफ़ रिप्रेजेंटेटिव्ह और यूनाइटेड स्टेटस सिनोट की ओर से शुक्रवार को एक बयान जारी किया गया जिसमे कहा गया कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिकी संसद को सम्बोधित करना हमारे लिए गर्व की बात है. दोनों देशों के बिच साझेदारी लगातार बढ़ रही है प्रधानमंत्र नरेंद्र मोदी इस दौरान भारत के भविष्य के लिए अपने दृष्टिकोण को दुनिया के सामने रखेंगे।

इसके साथ ही २२ जून को एक राजकीय डिनर भी आयोजन किया गया है। जिसमे खास प्रधानमंत्री के लिए भारतीय व्यंजनों को खाने में शामिल किया गया है. इससे पहले भी जब बराक ओबामा अमेरिका के राष्ट्रपति थे तब भी प्रधानमंत्री मोदी के लिये खास भारतीय शेफ विकास खन्ना को भारतीय खाना बनाने आदेश दिया गया। प्रधानमंत्री शाकाहारी होने के कारण इस तरह के आयोजनों में शाकाहारी खाने को खास जगह दी जाती है.

यह दूसरा मौका है जब प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी संसद के संयुक्त सत्र को सम्बोधित करेंगे। इससे पहले २०१६ में उन्होंने अमेरिकी संसद के संयुक्त सत्र को सम्बोधित किया था. 2014 में जब से प्रधानमंत्री ने पदभार संभाला है तब से यह पीएम की छठी अमेरिकी यात्रा है.

Next Story