Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

पीएम मोदी पुतिन से ज्यादा शांति चाहते हैं मगर समस्या यह है कि पुतिन इसे नहीं चाहते- वोलोडिमिर जेलेंस्की

Tripada Dwivedi
23 Aug 2024 6:17 PM GMT
पीएम मोदी पुतिन से ज्यादा शांति चाहते हैं मगर समस्या यह है कि पुतिन इसे नहीं चाहते- वोलोडिमिर जेलेंस्की
x

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूक्रेन दौरे पर हैं। उन्होंने यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की से मुलाकात कर यूक्रेन- रूस जंग को समाप्त करने का आग्रह किया। वहां पर हिंदी भाषा पढ़ रहे यूक्रेनी छात्रों से पीएम मोदी ने मुलाकात व बातचीत की।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी बैठक पर यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि भारत अपनी भूमिका निभाएगा। मुझे लगता है कि भारत ने यह पहचानना शुरू कर दिया है कि यह सिर्फ युद्ध नहीं है बल्कि यह एक व्यक्ति पुतिन का एक पूरे देश, यूक्रेन के खिलाफ असली युद्ध है। आप एक बड़े देश हैं। आपका प्रभाव बहुत बड़ा है और आप पुतिन को रोक सकते हैं और उनकी अर्थव्यवस्था को रोक सकते हैं और उन्हें वास्तव में उनकी जगह पर ला सकते हैं।

उन्होंने कहा कि बहुत अच्छी बैठक हुई। यह एक ऐतिहासिक बैठक है। मैं पीएम मोदी के आने के लिए उनका बहुत आभारी हूं। यह कुछ व्यावहारिक कदमों के साथ एक अच्छी शुरुआत है। अगर प्रधानमंत्री मोदी के पास शांति पर कोई विचार है तो हमें इस पर बात करने में खुशी होगी। प्रधानमंत्री मोदी पुतिन से ज्यादा शांति चाहते हैं मगर समस्या यह है कि पुतिन इसे नहीं चाहते। मुझे नहीं पता कि जब उनकी बैठक हुई थी तो उन्होंने क्या बात की। अगर प्रधानमंत्री की आधिकारिक यात्रा के दौरान आप अस्पताल में बच्चों पर हमला करते हैं तो उन्हें यह पहचानना होगा कि रूसी राष्ट्रपति भारत का सम्मान नहीं करते हैं या अपनी सेना को नियंत्रित नहीं करते हैं। इसका मतलब है कि वे भारतीय प्रधानमंत्री का सम्मान नहीं करते हैं इसलिए, मेरे लिए, वे बहुत स्पष्ट हैं। वे अपने रूसी टीवी शो जितने स्मार्ट नहीं हैं।

Next Story