Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

कुरूक्षेत्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कसा तंज! कहा- कांग्रेस की एक ही नीति है- चुनाव जीतो और खजाना खाली करो

Tripada Dwivedi
14 Sep 2024 12:28 PM GMT
कुरूक्षेत्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कसा तंज! कहा- कांग्रेस की एक ही नीति है- चुनाव जीतो और खजाना खाली करो
x

कुरुक्षेत्र। हरियाणा के कुरूक्षेत्र में आज यानी शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी रैली की। उन्होंने कुरूक्षेत्र के थीम पार्क में जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि कुरुक्षेत्र आना और भारतीय संस्कृति के दर्शन करना मेरे मन को भर देता है। उन्होंने कहा कि हमने कहा था कि भाजपा सरकार के पहले 100 दिन बड़े फैसलों के होंगे। अभी 100 दिन पूरे होने बाकी हैं लेकिन हमारी सरकार ने पहले ही लगभग 15 लाख करोड़ रुपये के काम शुरू कर दिए हैं। गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ पक्के घर स्वीकृत किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि 2 दिन पहले हमने एक बहुत बड़ा फैसला लिया है जिससे हरियाणा के लाखों परिवारों को फायदा होगा। भाजपा सरकार ने फैसला किया है कि 70 वर्ष से अधिक आयु के सभी बुजुर्गों को 5 लाख रुपये का मुफ्त इलाज मिलेगा। पिछले कुछ सालों में हरियाणा निवेश और आय के मामले में देश के शीर्ष राज्यों में पहुंच गया है। मुझे इस पर गर्व है। हमने कांग्रेस सरकार का वह दौर भी देखा है जब विकास का पैसा सिर्फ एक जिले तक सीमित रहता था। हरियाणा का बच्चा-बच्चा जानता है कि वह पैसा किसकी जेब में जाता था। भाजपा ने पूरे हरियाणा को विकास से जोड़ा है।

पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश आपके पड़ोस में है। दो साल पहले वहां कांग्रेस की सरकार बनी थी लेकिन आज वहां क्या स्थिति है। आज हिमाचल का कोई भी नागरिक खुश नहीं है। कांग्रेस ने वहां हर वर्ग को झूठ खिलाया लेकिन किए गए किसी भी वादे को पूरा नहीं किया। आज वहां सरकारी कर्मचारियों को अपने वेतन के लिए हड़ताल पर जाना पड़ रहा है। यहां तक ​​कि मुख्यमंत्री और मंत्रियों को अपना वेतन छोड़ने का नाटक करना पड़ रहा है। वहां कांग्रेस ने महिलाओं को 1500 रुपये देने का वादा किया था और हजारों महिलाएं आज भी इस पैसे का इंतजार कर रही हैं। हिमाचल में कांग्रेस ने बिजली, पानी, पेट्रोल, डीजल, दूध, सब कुछ महंगा कर दिया है। देश में कांग्रेस से ज्यादा बेईमान और धोखेबाज कोई दूसरी पार्टी नहीं है।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने कांग्रेस को अपने राज्यों में मौका दिया, वे पछता रहे हैं। कांग्रेस के झूठ ने कर्नाटक और तेलंगाना को भी नहीं बख्शा। कर्नाटक में बहुत अराजकता है। वहां महंगाई और भ्रष्टाचार चरम पर है। विकास कार्य ठप हो गए हैं। कांग्रेस सरकार आने के बाद निवेश और नौकरियां दोनों कम हो गई हैं। कांग्रेस दिखा रही है कि अच्छे राज्यों को कैसे बर्बाद किया जा सकता है। एक 'कट्टर बेईमान पार्टी' है, इस पार्टी की भी एक ही नीति है - चुनाव जीतो और खजाना खाली करो। आप पंजाब की हालत देखिए उन्होंने क्या कर रखा है। हरियाणा के लोगों को ऐसी पार्टियों को अपने पास नहीं आने देना चाहिए। मैं चुनौती देना चाहता हूं कि अगर कांग्रेस में हिम्मत है, तो वह कर्नाटक और तेलंगाना में अपनी किसान योजनाओं को क्यों नहीं लागू करती, कहीं ऐसा करके दिखाए।

Next Story