Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

PM Modi: आज पीएम मोदी गोवा दौरे पर , 1330 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे, इंडिया एनर्जी वीक का करेंगे उद्घाटन

Kanishka Chaturvedi
6 Feb 2024 5:01 AM GMT
PM Modi: आज पीएम मोदी गोवा दौरे पर , 1330 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे, इंडिया एनर्जी वीक का करेंगे उद्घाटन
x

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गोवा दौरे पर रहेंगे। अपने दौरे पर पीएम मोदी गोवा में 1330 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात देंगे। पीएम मोदी गोवा में इंडिया एनर्जी वीक 2024 का भी उद्घाटन करेंगे। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के स्थायी कैंपस को भी देश को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री विकसित भारत, विकसित गोवा 2047 कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। गोवा में मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ओएनजीसी सी सर्वाइवल सेंटर का भी उद्घाटन करेंगे। यह कार्यक्रम दक्षिणी गोवा के बेतुल गांव में आयोजित हो रहा है।

पीएमओ से जारी बयान में कहा गया है ऊर्जा जरूरतों के मामलों में आत्मनिर्भर होने पर पीएम मोदी का फोकस है। इंडिया एनर्जी वीक 2024 भी इसी दिशा में उठाया गया कदम है, जो 6 फरवरी से 9 फरवरी तक गोवा में होगा। इंडिया एनर्जी वीक 2024 भारत का सबसे बड़ा एनर्जी एग्जीबिशन और सम्मेलन होगा। जिसमें पूरी एनर्जी वैल्यू चेन साथ आएगी। प्रधानमंत्री मोदी वैश्विक तेल और गैस कंपनियों के सीईओ और विशेषज्ञों के साथ बैठक करेंगे।

इंडिया एनर्जी वीक में विभिन्न देशों के 17 ऊर्जा मंत्री और 35 हजार से ज्यादा दर्शक और 900 से ज्यादा प्रदर्शनी लगाई जाएंगी। एनर्जी वीक में कनाडा, जर्मनी, नीदरलैंड, रूस, ब्रिटेन और अमेरिका के पैवेलियन होंगे। एक विशेष भारत पैवेलियन भी होगा, जिसमें भारतीय एमएसएमई और ऊर्जा सेक्टर की प्रमुख कंपनियों के इनोवेटिव सॉल्यूशन को प्रदर्शित किया जाएगा।

गोवा दौरे पर पीएम मोदी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वाटरस्पोर्ट्स भी जनता को समर्पित करेंगे। जिसमें वाटर स्पोर्ट्स और पानी में बचाव गतिविधियों की सुविधा दी जाएगी। ये सुविधाएं आम लोगों और सुरक्षा बलों के लिए होगी।

Kanishka Chaturvedi

Kanishka Chaturvedi

    Next Story