Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

पीएम मोदी ने मोहम्मद यूनुस से फोन पर की बात, बांग्लादेश में हिंदुओं और सभी अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का दिया भरोसा

Neelu Keshari
16 Aug 2024 11:57 AM GMT
पीएम मोदी ने मोहम्मद यूनुस से फोन पर की बात, बांग्लादेश में हिंदुओं और सभी अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का दिया भरोसा
x

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश में अंतरिम सरकार के प्रमुख सलाहकार मोहम्मद यूनुस से फोन पर बात की है। बातचीत के दौरान मोहम्मद यूनुस ने बांग्लादेश में हिंदुओं और सभी अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का भरोसा दिलाया है। पीएम मोदी ने आज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट कर यह जानकारी दी है।

पीएम मोदी ने एक्स पर कहा है कि बांग्लादेश में अंतरिम सरकार के प्रमुख सलाहकार मोहम्मद यूनुस से फोन पर बात की। बांग्लादेश में मौजूदा स्थिति पर विचारों का आदान-प्रदान किया। लोकतांत्रिक, स्थिर, शांतिपूर्ण और प्रगतिशील बांग्लादेश के लिए भारत के समर्थन को दोहराया। उन्होंने बांग्लादेश में हिंदुओं और सभी अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और संरक्षा का आश्वासन दिया।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को उम्मीद जताई थी कि हिंसा प्रभावित बांग्लादेश में हालात जल्द ही सामान्य होंगे। उन्होंने कहा कि 140 करोड़ भारतीय पड़ोसी देश में हिंदुओं और अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से अपने संबोधन में कहा कि भारत शांति के लिए प्रतिबद्ध है और वह बांग्लादेश की विकास यात्रा में उसका शुभचिंतक बना रहेगा।

Next Story