Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

पीएम मोदी ने की पेरिस ओलंपिक के खिलाड़ियों से मुलाकात, कहा- खेल ऐसा क्षेत्र है जहां कोई हारता नहीं है बल्कि सीखता है

Neelu Keshari
16 Aug 2024 5:17 AM GMT
पीएम मोदी ने की पेरिस ओलंपिक के खिलाड़ियों से मुलाकात, कहा- खेल ऐसा क्षेत्र है जहां कोई हारता नहीं है बल्कि सीखता है
x

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शुक्रवार को पेरिस ओलंपिक 2024 से लौटे खिलाड़ियों से मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से बातचीत की और उनकी सराहना की। उन्होंने कहा कि आप सब देश का झंडा ऊंचा करके आए हैं, कुछ सीख करके आए हैं। इसलिए खेल ही एक ऐसा क्षेत्र है जहां कोई भी हारता नहीं है। हर कोई सीखता है। जो हार गए हैं उन्हें ये नहीं सोचना है कि वह पीछे रह गए हैं। आप बहुत कुछ सीखकर आए हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं जिस उमंग से पेरिस के लिए विदाई दी थी, उतनी ही उमंग से मैं आज आप सभी का फिर से स्वागत कर रहा हूं। इसका कारण ये नहीं है कि मेडल का टैली कितना हुआ, इसका कारण ये है कि विश्व भारत के खिलाड़ियों की तारीफ कर रहा है। आपके हौसले, आपके अनुशासन की तारीफ कर रहा है और ये सुनता हूं तो मुझे बहुत गर्व होता है।

उन्होंने कहा कि ओलंपिक के करीब सवा सौ साल के इतिहास में ये मनु भाकर पहली बेटी हमारी ऐसी है जिसने भारतीय खिलाड़ी के रूप में इंडिविजुअल इवेंट में दो मेडल जीते हैं। हमारा नीरज चोपड़ा पहला ऐसा भारतीय खिलाड़ी है जिन्होंने इंडिविजुअल इवेंट में गोल्ड और सिल्वर जीते हैं। हॉकी में भारत ने 52 साल बाद लगातार दो बार मेडल जीते हैं। अमन ने केवल 21 साल की उम्र में मेडल जीत कर देश को प्रसन्न कर दिया है।

पीएम ने कहा कि ये युवा दल इस बात का प्रमाण है कि स्पोर्ट्स में भारत के लिए कितना उज्ज्वल भविष्य रहने वाला है। मुझे विश्वास है कि पेरिस ओलंपिक भारतीय स्पोर्ट्स के इस उड़ान के लिए एक लॉन्च पैड शामिल होने वाला है। ये हमारा टर्निंग प्वाइंट है। उसके बाद विजय ही विजय है, हम रूकने वाले नहीं है। मुझे खुशी है कि खेलो इंडिया से निकले 28 खिलाड़ी इस ओलंपिक समूह का हिस्सा बने हैं।

Next Story