Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

PM Modi in US: 79 बार तालियां बजीं, 15 बार खड़े होकर स्वागत हुआ; ऑटोग्राफ और सेल्फी के लिए सांसद कतार में खड़े हैं।

Shivam Saini
23 Jun 2023 5:58 AM GMT
PM Modi in US: 79 बार तालियां बजीं, 15 बार खड़े होकर स्वागत हुआ; ऑटोग्राफ और सेल्फी के लिए सांसद कतार में खड़े हैं।
x
PM Modi US Visit प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने चार दिवसीय राजकीय दौरे पर अमेरिका पहुंचे हैं। इस दौरान वे कई कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं। पीएम मोदी ने संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया जिसके बाद उनके अभिवादन के लिए बजी तालियों से पूरा संसद गूंज उठा। पीएम मोदी का भाषण खत्म होने के बाद उनके साथ सेल्फी लेने के लिए लोगों की लाइन लग गई।

पीएम मोदी का अमेरिका में भव्य स्वागत किया गया है. वहां भी प्रधानमंत्री की ताकत कायम रहती है. इस राजकीय यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने कई बड़े कार्यक्रमों में हिस्सा लिया है. इस बीच गुरुवार को पीएम मोदी ने संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया, जिसमें सांसदों और भारतीय अमेरिकी समुदाय के सदस्यों ने भी हिस्सा लिया.

इस सभा को संबोधित करते समय पीएम मोदी के लिए खूब तालियां बजीं. इतना ही नहीं संबोधन के बाद लोग पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेने के लिए लाइन में लग गए. संसद भवन में पीएम मोदी को सांसदों ने स्टैंडिंग ओवेशन दिया.

अमेरिका में भी पीएम मोदी का प्रभाव

वैश्विक नेता का प्रभाव अन्य देशों में भी दिखाई दे रहा है। इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि जब पीएम मोदी संसद भवन में दाखिल हुए तो उस दौरान सभी ने खड़े होकर उनका स्वागत किया. इतना ही नहीं संसद में मौजूद भारतीय अमेरिकियों ने पीएम मोदी के स्वागत में मोदी-मोदी और 'भारत माता की जय' के नारे भी लगाए.

यहां तक कि जब पीएम मोदी ने संसद में अमेरिकी सांसदों और भारतीय अमेरिकी समुदाय के सदस्यों को संबोधित किया तो कई लोग बीच में खड़े होकर उनका अभिवादन करते दिखे.

15 बार स्टैंडिंग ओवेशन दिया

पीएम मोदी का संसद में संबोधन करीब एक घंटे तक चला. जब वह भाषण दे रहे थे तो करीब 15 सांसदों ने खड़े होकर तालियां बजाईं। जब पीएम मोदी ने धन्यवाद कहकर अपना भाषण खत्म किया तो सांसद काफी देर तक उनके लिए तालियां बजाते रहे. अमेरिकी संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के दौरान 79 बार तालियां भी बजाई गईं.

ऑटोग्राफ और सेल्फी की लगी कतार

पूरा संसद भवन तालियों की गूंज से गूंज उठा। सभी लोग पीएम मोदी की प्रशंसा कर रहे थे. पीएम मोदी का भाषण खत्म होने के बाद सांसद उनके साथ सेल्फी लेने के लिए कतार में खड़े हो गए. अमेरिकी कांग्रेसियों ने पीएम मोदी के साथ सेल्फी ली और लोग ऑटोग्राफ के लिए लाइन में खड़े हो गए. पीएम ने प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष केविन मैकार्थी की संयुक्त सत्र की संबोधन पुस्तिका पर भी हस्ताक्षर किए।

भारत-अमेरिका की दोस्ती अगले लेवल पर जाएगी

इस अवसर पर बोलते हुए, व्हाइट हाउस ने कहा, "दुनिया के सबसे पुराने और सबसे बड़े लोकतंत्र और इंडो-पैसिफिक में प्रमुख सुरक्षा प्रदाताओं के रूप में, संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत वैश्विक भलाई के लिए एक संयुक्त शक्ति हैं। आज की राजकीय यात्रा अमेरिका-भारत संबंधों को आगे बढ़ा रही है।" अगले स्तर तक, जैसे-जैसे हम वह भविष्य बनाते हैं जैसा हम देखना चाहते हैं।"

Next Story