Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

एनडीए संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने सांसदों को दी सलाह, गैर जरूरी बयान देने से बचें, जाने और क्या-क्या दिए मंत्र

Neelu Keshari
2 July 2024 7:41 AM GMT
एनडीए संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने सांसदों को दी सलाह, गैर जरूरी बयान देने से बचें, जाने और क्या-क्या दिए मंत्र
x

नई दिल्ली। 18वीं लोकसभा के विशेष सत्र का आज सातवां दिन है। दोनों सदन राज्यसभा और लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की जा रही है। वहीं आज शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर अपनी बात रखेंगे। इससे पहले एनडीए संसदीय दल की बैठक हुई, जिसमें पीएम मोदी ने सभी सांसदों को गैर जरूरी बयान देने से बचने की सलाह दी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी सांसद सदन में देश के लिए आए हुए हैं, देश सेवा हमारे लिए प्रथम है। सांसद के आचरण के बारे में पीएम ने मार्गदर्शन दिया। सदन के नियम को हम पूर्ण रूप से अपनाए। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि पीएम मोदी ने आज बहुत अच्छा मार्गदर्शन दिया है और एनडीए का एकजुट में काम करने का स्वरूप आज देखने को मिला है।

किरेन रिजिजू ने बताया कि पीएम ने सभी सांसदों से अपील करते हुए कहा कि सभी को अपने परिवार के साथ प्रधानमंत्री संग्रहालय आना चाहिए। प्रधानमंत्री संग्रहालय में पंडित जवाहरलाल नेहरू से लेकर पीएम नरेंद्र मोदी तक के सफर को बहुत ही सुंदर तरीके से प्रदर्शित किया गया है। इसमें कोई राजनीतिक एजेंडा नहीं है। यह पहला ऐसा प्रयास है कि पूरा देश हर पीएम के योगदान को जाने, उसकी सराहना करे, उससे सीखे और उन्हें श्रद्धांजलि दें।

किरेन रिजिजू ने कहा कि आज पीएम मोदी ने हमें एक मंत्र दिया जो बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक सांसद को अपने निर्वाचन क्षेत्र के मामलों को नियमों के अनुसार सदन में बहुत अच्छी तरह से प्रस्तुत करना चाहिए। उन्होंने हमें रुचि के अन्य प्रमुख मुद्दों पानी, पर्यावरण और अन्य सामाजिक क्षेत्र में विशेषज्ञता विकसित करने के लिए भी कहा। पीएम ने एनडीए सांसदों से संसद के नियमों, संसदीय लोकतंत्र प्रणाली और आचरण का पालन करने का आग्रह किया है। पीएम मोदी का यह मार्गदर्शन सभी सांसदों के लिए एक अच्छा मंत्र है। हमने इस मंत्र का पालन करने का फैसला किया है।

Next Story