Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

पीएम मोदी ने गुजरात को दिया गिफ्ट! 8,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का किया शिलान्यास, कई वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

Tripada Dwivedi
16 Sep 2024 11:54 AM GMT
पीएम मोदी ने गुजरात को दिया गिफ्ट! 8,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का किया शिलान्यास, कई वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी
x

गुजरात। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भुज से अहमदाबाद तक भारत की पहली वंदे मेट्रो और कई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। यह ट्रेन नागपुर से सिकंदराबाद, कोल्हापुर से पुणे, आगरा कैंट से बनारस, दुर्ग से विशाखापत्तनम, पुणे से हुबली और वाराणसी से दिल्ली तक पहली 20 कोच वाली वंदे भारत ट्रेन में शामिल हैं। साथ ही पीएम मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में राज्य के लाभार्थियों को पीएमएवाई (प्रधानमंत्री आवास योजना) के शहरी और ग्रामीण दोनों खंडों के तहत तैयार मकान सौंपे। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत 30,000 से अधिक मकानों को मंजूरी दी और इन मकानों के लिए पहली किस्त भी जारी की। इस दौरान पीएमएवाई योजना के तहत मकानों के निर्माण का शुभारंभ भी किया।

इसके बाद पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हर कोई गणेश उत्सव मना रहा है। आज मिलाद उन-नबी भी मनाया जा रहा है। देश भर में कई त्यौहार मनाए जा रहे हैं। उत्सव के इस दौर में विकास का जश्न भी जारी है। आज यहां 8,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है। आज नमो भारत रैपिड रेल का भी उद्घाटन किया गया है। इसमिए मैं गुजरात और देश के सभी लोगों को इन सभी विकास परियोजनाओं के लिए बधाई देता हूं। पहली बार इतने कम समय में हमने राज्य में भारी बारिश देखी है जिसने राज्य के हर कोने को तबाह कर दिया है। हमने इसके कारण कई लोगों को खो दिया है। केंद्र और राज्य सरकार पीड़ितों को हर संभव मदद प्रदान कर रही है।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान मैंने देशवासियों को गारंटी दी थी कि मेरे तीसरे कार्यकाल के पहले 100 दिनों में अभूतपूर्व फैसले लिए जाएंगे। पिछले 100 दिनों में मैंने 100 दिन के एजेंडे को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मैंने देश-विदेश में कोई कसर नहीं छोड़ी। आप लोगों ने मुझे राष्ट्र को सर्वोपरि रखने का संकल्प दिलाकर दिल्ली भेजा है। मैंने पिछले 100 दिनों में दिन और रात नहीं देखी। 100 दिन के एजेंडे को पूरा करने के लिए पूरी ताकत लगा दी। देश हो या विदेश जो भी प्रयास करने थे हमने कोई कसर नहीं छोड़ी। इन 100 दिनों में 15 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं पर काम शुरू हुआ है। मैंने चुनाव के दौरान 3 करोड़ नए घर बनाने का वादा किया था और हम इस पर तेजी से काम कर रहे हैं। चाहे गांव हो या शहर, हमारा ध्यान लोगों के जीवन को बेहतर बनाने पर है।

Next Story