Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

पीएम मोदी ने ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री किएर स्टार्मर को दी जीत की बधाई, भारत आने का भी दिया निमंत्रण

Tripada Dwivedi
6 July 2024 12:09 PM GMT
पीएम मोदी ने ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री किएर स्टार्मर को दी जीत की बधाई, भारत आने का भी दिया निमंत्रण
x

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री किएर स्टार्मर से बात कर उन्हें बधाई दी। बातचीत में दोनों नेताओं ने भारत-ब्रिटेन की व्यापक रणनीतिक साझेदारी को बढ़ाने की प्रतिबद्धता दोहराई।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार दोनों राष्ट्राध्यक्षों ने भारत-ब्रिटेन के बीच एफटीए यानी फ्री ट्रेड एग्रीमेंट को जल्द फाइनल करने की दिशा में काम करने पर भी सहमति जताई। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने किएर स्टार्मर को भारत आने का भी निमंत्रण दिया।

पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि किएर स्टार्मर के साथ बात करके खुशी हुई। यूके के प्रधान मंत्री के रूप में चुने जाने पर उन्हें बधाई दी। दोनों देशों की जनता और वैश्विक भलाई के लिए हम व्यापक रणनीतिक साझेदारी मजबूत करने और भारत-यूके आर्थिक संबंधों को गहरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

बता दें लेबर पार्टी के वरिष्ठ नेता किएर स्टार्मर ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री चुने गए हैं। ब्रिटेन में हुए अभी आम चुनावों में लेबर पार्टी ने ऐतिहासिक जीत हासिल करते हुए 650 में से 412 सीटों पर जीत दर्ज की और 14 साल बाद सत्ता में वापसी की है।

Next Story