Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

PM MODI: भारत लौटने के बाद पीएम मोदी ने जेपी नड्डा से पूछा, देश में क्या चल रहा है?

Shivam Saini
26 Jun 2023 6:52 AM GMT
PM MODI: भारत लौटने के बाद पीएम मोदी ने जेपी नड्डा से पूछा, देश में क्या चल रहा है?
x
PM MODI News: अमेरिका और मिस्र की राजकीय यात्रा से भारत लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य नेताओं से पूछा कि देश में क्या चल रहा है?

अमेरिका और मिस्र की राजकीय यात्रा से भारत लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य नेताओं से पूछा कि देश में क्या चल रहा है.

अमेरिका और मिस्र की छह दिवसीय यात्रा के बाद पीएम मोदी रविवार देर रात स्वदेश लौट आये. दिल्ली हवाई अड्डे पर नड्डा और केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने उनका स्वागत किया. इस मौके पर दिल्ली से बीजेपी सांसद हर्ष वर्धन, हंसराज हंस और गौतम गंभीर के अलावा पार्टी के कई अन्य नेता भी मौजूद थे.

जब उनसे पूछा गया कि हवाईअड्डे पर पार्टी नेताओं से मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री ने उनसे क्या पूछा, तो सांसद मनोज तिवारी ने कहा, ''उन्होंने (मोदी ने) नड्डाजी से पूछा कि यहां चीजें कैसी चल रही हैं और नड्डाजी ने उन्हें बताया कि पार्टी के भाजपा नेता लोगों तक पहुंच रहे हैं।'' उनकी सरकार का नौ साल का 'रिपोर्ट कार्ड' और देश खुशहाल.

वहीं, बीजेपी नेता प्रवेश वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पूछा कि देश में क्या चल रहा है और पार्टी के जनसंपर्क कार्यक्रम की क्या स्थिति है. उन्होंने कहा, हमने प्रधानमंत्री को इस संबंध में जानकारी दी.

पीएम मोदी अमेरिका और मिस्र की यात्रा पर थे

प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और उनकी पत्नी जिल बिडेन के निमंत्रण पर अमेरिका के दौरे पर थे। अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान उन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ कई मुद्दों पर बातचीत की और अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित किया। इसके बाद वह अमेरिका का राजकीय दौरा पूरा कर शनिवार को मिस्र की राजधानी काहिरा पहुंचे.

राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सिसी के निमंत्रण पर मिस्र की उनकी दो दिवसीय राजकीय यात्रा 1997 के बाद किसी भारतीय प्रधान मंत्री की पहली द्विपक्षीय यात्रा है। राष्ट्रपति अल-सीसी ने मोदी को मिस्र के सर्वोच्च राज्य 'ऑर्डर ऑफ द नाइल' पुरस्कार से सम्मानित किया। सम्मान। यह पीएम मोदी को मिला 13वां सर्वोच्च राजकीय सम्मान है.

पीएम मोदी ने 20 जून को अपना पांच दिवसीय दौरा शुरू किया था. उन्होंने 21 से 24 जून तक अमेरिका का दौरा किया. उनकी अमेरिका यात्रा न्यूयॉर्क में शुरू हुई, जहां उन्होंने 21 जून को नौवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में एक ऐतिहासिक कार्यक्रम का नेतृत्व किया। बाद में, राष्ट्रपति बिडेन द्वारा वाशिंगटन डीसी में व्हाइट हाउस में उनका भव्य स्वागत किया गया।

Shivam Saini

Shivam Saini

    Next Story