Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

भिंड में RSS कार्यालय में पिन बम मिला, जांच के लिए रात में ही पहुंची टीम

SaumyaV
25 Feb 2024 6:26 AM GMT
भिंड में RSS कार्यालय में पिन बम मिला, जांच के लिए रात में ही पहुंची टीम
x

भिंड के राष्ट्रीय स्वयं संघ कार्यालय में पिन बम मिलने से खलबली मच गई। सूचना पर पहुंचे अधिकारियों ने बम की जांच कर उसे अपने कब्जे में लिया है।

भिंड की रिहायशी बस्ती हनुमान बजरिया में स्थित राष्ट्रीय स्वयं संघ (आरएसएस) के कार्यालय में शनिवार रात को पिन बम मिलने से खलबली मच गई। देखने में यह बम ग्रेनेड बम जैसा दिख रहा है। रात करीब 12 बजे कार्यालय की देखरेख करने वाले स्वंयसेवक राम मोहन की सूचना पर एसपी असित यादव टीम के साथ मौके पर पहुंचे और बम की जांच शुरू की। अधिकारियों ने बम को अपने कब्जे में लिया है।

बताया जा रहा है स्वंयसेवक राम मोहन को शुक्रवार शाम को कार्यालय परिसर में झंडावंदन की जगह यह बम मिला था। इससे बच्चे खेल रहे थे, उन्होंने देखा तो इसे उठाकर रख दिया। शनिवार रात को उन्होंने इसे एक व्यक्ति को दिखाया तो उसने इसे बम बताया जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। जानकारी लगने पर भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशाह, एसपी असित यादव, टीआई कोतवाली प्रवीण चौहान डाग स्कवायड के साथ आरएसएस कार्यालय पहुंचे। पुलिस बम को जब्त कर अपने साथ ले गई है।

पुलिस के अनुसार बम काफी पुराना बताया जा रहा है। एसपी ने बताया कि कुछ दिन पहले आरएसएस कार्यालय में मिट्टी का भराव किया था। इस मिट्टी को डीडी गांव के नजदीक कुंवारी नदी के बीहड़ से लाया गया था। करीब 30 साल पहले यहां फायरिंग रेंज एरिया था। ऐसे में संभावना है कि उस समय यह बम मिट्टी में दब गया हो और अब मिट्टी के साथ यह कार्यालय आ गया हो। हालांकि, मामले की जांच की जा रही है।

SaumyaV

SaumyaV

    Next Story