Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

पाकिस्तानी अधिकारी का खुलासा ड्रोन से भारत में कर रहे है ड्रग्स की तस्करी

vaishali malewar
28 July 2023 9:14 AM GMT
पाकिस्तानी अधिकारी का खुलासा ड्रोन से भारत में कर रहे है ड्रग्स की तस्करी
x
"हा यहाँ तस्करी बहुत डरावनी है। हाल ही में 2 घटनाएं हुई है जहां प्रत्येक ड्रोन में 10 किलोग्राम हेरोइन बांधकर फेंक दी गई थी । एजेंसी आए से रोकने की कोशिश कर रही है।"

पाकिस्तान (Pakistha) से एक बड़ा खुलासा करने वाली खबर सामने आई है। जो हर हिंदुस्तानी के लिए चौंकाने वाली है। दरअसल पाकिस्तान सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने खुलासा करते हुए बताया कि पाकिस्तान के तस्कर सीमा पार से ड्रोन के माध्यम से भारत में ड्रग्स भेज रहे हैं ।पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Pak PM Shahbaz Sharif) के विशेष रक्षा सहायक मलिक मोहम्मद अहमद खान (Malik Mohmmad Ahmad Khan) ने भारतीय पंजाब की सीमा से लगे कसूर शहर में एक वरिष्ठ पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर (Hamid Mir) को दिए इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया है ।17 जुलाई को उनके द्वारा ट्वीट किए गए एक वीडियो में मीर खान द्वारा कुसूर में सीमा पार से नशीले पदार्थों की तस्करी पर पूछे गए सवाल के जवाब में मालिक मोहम्मद अहमद खान ने कहा की "हा यहाँ तस्करी बहुत डरावनी है। हाल ही में 2 घटनाएं हुई है जहां प्रत्येक ड्रोन में 10 किलोग्राम हेरोइन बांधकर फेंक दी गई थी ।

एजेंसी आए से रोकने की कोशिश कर रही है।"खान कसूर के एमपीए के सदस्य भी है। वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर ने इंटरव्यू का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि पीएम के सलाहकार मलिक मोहम्मद अहमद खान का बड़ा खुलासा तस्कर हीरोइन पहुंचाने के लिए पाकिस्तान भारत सीमा के पास कसूर के बाढ़ प्रभावित इलाकों में ड्रोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने बाढ़ पीड़ितों के पुनर्वास के लिए विशेष पैकेज की मांग की वरना पीड़ित तस्करों से जुड़ जाएंगे। कुल मिलाकर अगर देखे तो पाकिस्तान खुद इस बात को मानने लगा है कि अब उससे देश नहीं संभल रहा तभी जिस देश में खाने-पीने के लाले पड़े हुए हैं।

उस देश के नागरिक किसी गलत काम में ना लग जाए इसका डर वहां की सरकार को भी लगने लगा है। अब तक पाकिस्तान से आतंकवादी सीमा पार आते हुए तो कई बार देखा गया है। पहले भी ड्रग्स और उसके जैसे ही कई नशीले पदार्थों का भारत में तस्करों द्वारा गैर कानूनी तरीके से लाना ले जाना चल रहा था पर अब इस काम के लिए भी तस्कर हाईटेक हो गए हैं और अब वे ड्रोन जैसी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रहे हैं । आपने सुना ही होगा कि भारत-पाकिस्तान की कई सीमाओं पर पाकिस्तान के ड्रोन पाए गए हैं ।

इन्हीं ड्रोन के माध्यम से बड़ी तादाद में हीरोइन और उसके जैसे बाकी ड्रग्स भारत में भेजकर भारत की नस्ल को खराब करने की नापाक कोशिश पाकिस्तान कर रहा है। पाकिस्तान द्वारा खुद इस बात का खुलासा करने के बाद देखना होगा भारत सरकार किस तरह से कार्रवाई करता है। इस इंटरव्यू में जिस पाकिस्तान के हिस्से की बात की जा रही है वहां बारिश के कारण बाढ़ आई हुई है। जिसका फायदा सबसे ज्यादा यह तस्कर उठा रहे हैं ।बाढ़ के कारण वहां के लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी तहस-नहस हो गई। इस बीच पेट भरने के लिए आम लोग इन तस्करों को शह देने लगे हैं। यही देखते हुए पाकिस्तान सरकार राहत पैकेज के द्वारा तस्करों से पाकिस्तानी जनता को बचाने की कोशिश में लगी हुई है।

Next Story