Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

बिहार विधानसभा के अंदर विपक्षियों ने किया जमकर हंगामा, टेबल पटकता देख सीएम सदन से निकले

Neelu Keshari
25 July 2024 6:57 AM GMT
बिहार विधानसभा के अंदर विपक्षियों ने किया जमकर हंगामा, टेबल पटकता देख सीएम सदन से निकले
x

पटना। बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र के आज यानी गुरुवार को चौथा दिन है। सदन में आज भी हंगामा किया जा रहा है। इस दौरान सीएम के खिलाफ नारेबाजी की जा रही थी तभी सीएम नीतीश कुमार नाराज होकर सदन से बाहर निकल गए।

बुधवार को युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज की गई थी। इस मुद्दों को लेकर बिहार की राजनीति में सियासी घमासान मचा हुआ है। इस लेकर आज कांग्रेस नेता साढ़े 10 बजे ही विधानसभा परिसर पहुंच गए और विरोध पदर्शन कर रहे हैं। वहीं इस पर कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी और राजेश राम ने कहा कि बिहार सरकार निरंकुश सरकार हो गई है। साथ ही सवाल उठाते हुए कहा कि हम जनता के मुद्दे पर आवाज नहीं उठा सकते हैं क्या? कल जिस तरह रोड पर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया, वह अन्याय है। यह मौलिक अधिकार का हनन है।

गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग और टेबल गिराने की कोशिश पर जब अध्यक्ष नंद किशोर यादव ने सख्ती की हिदायद दी, तो विपक्ष का गुस्सा और बढ़ गया। मुख्यमंत्री इस हंगामे को देख विधानसभा से निकल गए। इसके बाद विपक्षी दलों ने विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी के सामने वेल में 'अपनी विधानसभा' खुद की। इसमें महबूब आलम अध्यक्षता करने लगे। विपक्षी विधायक वहीं जमीन पर बैठ गए जबकि कुछ खड़े होकर इस सभा में शामिल हो गए। विधानसभा अध्यक्ष नंद किशोर यादव के बार-बार कहने पर भी यह बंद नहीं हुआ।

राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव दिल्ली से पटना लौट आए हैं। तेजस्वी यादव उनके साथ ही पटना आए हैं लेकिन अबतक सदन में उनका इंतजार ही हो रहा है। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के बगैर विपक्षी विधायक विधानसभा अध्यक्ष की बात सुने बगैर लगातार हंगामा कर रहे हैं।

Next Story