Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

ममता पर पीड़िता के माता-पिता ने कहा- कोलकाता महिला डॉक्टर बलात्कार-हत्या केस में ममता बनर्जी की ओर से कोई सहयोग नहीं मिल रहा है

Tripada Dwivedi
18 Aug 2024 4:45 PM GMT
ममता पर पीड़िता के माता-पिता ने कहा- कोलकाता महिला डॉक्टर बलात्कार-हत्या केस में ममता बनर्जी की ओर से कोई सहयोग नहीं मिल रहा है
x

कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हुए महिला डॉक्टर बलात्कार-हत्या की घटना पर आज शाम कोलकाता में लोगों ने मोमबत्ती जलाकर विरोध प्रदर्शन किया और जल्द से जल्द न्याय की मांग की। वहीं भाजपा ने सीएम ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग की है। दूसरी तरफ पीड़िता के माता-पिता ने उन पर आरोप भी लगाया है कि वह बेटियों को बचाने, बेटियों को न्याय दिलाने में दिलचस्पी नहीं रखती हैं। इसको लेकर भाजपा ममता पर हमालवर है।

भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि कोलकाता मामले में मृतक डॉक्टर के माता-पिता के बयान के बाद अगर ममता बनर्जी में थोड़ी भी नैतिकता बची है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि माता-पिता के बयान से एक बात साफ है कि ममता बनर्जी की सरकार बेटियों को बचाने, बेटियों को न्याय दिलाने में दिलचस्पी नहीं रखती। उनकी पूरी प्राथमिकता बलात्कारियों बचाओ, सबूत मिटाओ, सच बोलने वालों को दबाओ और सच को छुपाओ है। ममता बनर्जी की सरकार ऐसा कौन सा राज छुपाना चाहती है कि पहले दिन से ही माता-पिता को गुमराह किया गया। आज माता-पिता ने जो बातें बताई हैं उसके बाद क्या ममता बनर्जी को इस्तीफा नहीं देना चाहिए।

बता दें पीडि़ता के पिता ने आज पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मेरी बेटी के लिए न्याय की मांग करते हुए सड़कों पर घूम-घूम कर लंबी-लंबी बातें करती हैं। वहीं दूसरी तरफ वह इस घटना के खिलाफ जनता के गुस्से को दबाने का प्रयास करती हैं। वह दोहरापन क्यों अपना रही हैं। क्या वह लोगों से डरती हैं। हमारे पास ऐसे सवाल हैं जिनका जवाब चाहिए।

मृतका की मां ने कहा कि उन्हें इस मामले में ममता बनर्जी की ओर से कोई सहयोग नहीं मिला। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मामले को रफा-दफा करना चाहती थीं। मामला जितनी जल्द निपट जाए। इसीलिए उनकी पुत्री के शव आनन-फानन जला दिया गया।

मृत डाक्टर के पिता ने यहां तक दावा किया कि जब वे लोग शमशान घाट पहुंचे तो पहले से तीन शव कतार में थे लेकिन उनकी पुत्री के शव को पहले जला दिया गया। उन्होंने संदेह जताया कि उनकी पुत्री की हत्या के पीछे अस्पताल का गिरोह शामिल है।

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा कि अगर आप मुख्यमंत्री के तौर पर सड़कों पर उतरते हैं तो क्या आप जनता को न्याय का भरोसा दिला रहे हैं या फिर उनके बीच डर का माहौल पैदा कर रहे हैं। यह कहीं न कहीं एक मुख्यमंत्री के तौर पर ममता बनर्जी की कमजोरी को दर्शाता है अगर किसी राज्य का मुख्यमंत्री अपनी ही सरकार, अपने ही प्रशासन के खिलाफ सड़कों पर उतरता है तो यह आपकी कमजोरी को दर्शाता है। इससे पता चलता है कि शायद अपने राज्य की मशीनरी आपके नियंत्रण में नहीं है और इसलिए बंगाल जैसे राज्य में अराजकता का माहौल बना हुआ है।

भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती ने कहा कि मैं बहुत जगह बहुत बार बोलता रहा हूं कि आगामी दिनों में पश्चिम बंगाल की स्थिति बहुत भयावह होगी। मृतक डॉक्टर के परिवार के प्रति मेरी संवेदना है। जो लोग इस घटना से जुड़े हैं उन्हें जल्द से जल्द सज़ा होनी चाहिए यही मेरी कामना है।

Next Story