Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

अयोध्या की जीत पर अखिलेश यादव ने कहा- होइहि सोइ जो राम रची राखा, जानें संसद में किन-किन मुद्दों पर सरकार को घेरा

Tripada Dwivedi
2 July 2024 7:06 AM GMT
अयोध्या की जीत पर अखिलेश यादव ने कहा- होइहि सोइ जो राम रची राखा, जानें संसद में किन-किन मुद्दों पर सरकार को घेरा
x

नई दिल्ली। संसद में आज का दिन काफी अहम है। पीएम मोदी आज राष्ट्रपति के अभिभाषण को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देंगे। तो वहीं आज अखिलेश यादव ने लोकसभा संसद में भाषण देते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। पेपर लीक मुद्दा, अयोध्‍या, जात‍ि जनगणना, एमएसपी, ओपीएस, अग्‍न‍िवीर योजना जैसे कई मुद्दों पर अखि‍लेश ने बीजेपी सरकार को घेरा।

यूपी में परीक्षा माफिया का जन्‍म हुआ है

यूपी का ज‍िक्र करते हुए अखिलेश ने कहा क‍ि जुमला बनाने वालों से व‍िश्‍वास उठ गया। यूपी में परीक्षा माफिया का जन्‍म हुआ है। पेपर लीक क्यों हो रहे हैं? सच तो यह है कि सरकार ऐसा इसलिए कर रही है ताकि उसे युवाओं को नौकरी न देनी पड़े। मुझे ईवीएम पर कल भी भरोसा नहीं था, आज भी नहीं है। अगर मैं 80 के 80 सीटें जीत जाऊं तब भी नहीं भरोसा होगा। जव तक ईवीएम से वोटिंग खत्म नहीं हो जाता है। तब तक ईवीएम का मुद्दा खत्म नहीं होगा।

जो मंडी नहीं बना पाए वो एमएसपी की लीगल गारंटी क्या देंगे

अखिलेश ने कहा कि मैं खुद सैनिक स्कूल से पढ़ा हूं। अग्निवीर योजना के सहारे सीमा सुरक्षा नहीं की जा सकती। इंडिया ब्लॉक जब भी सत्ता में आएगा अग्निवीर योजना को समाप्त करने का काम करेगा। उन्होंने एमएसपी को लेकर कहा कि जो मंडी नहीं बना पाए वो एमएसपी की लीगल गारंटी क्या देंगे।

4 जून सांप्रदायिक राजनीति से आजादी का दिन है

अखिलेश यादव ने कहा कि 15 अगस्त का दिन देश की आजादी का दिन है तो 4 जून सांप्रदायिक राजनीति से आजादी का दिन है। इस चुनाव ने तोड़ने वाली राजनीति को तोड़ दिया और जोड़ने वाली राजनीति की जीत हुई है। हम मानते हैं कि संविधान ही संजीवनी है और संविधान रक्षकों की जीत हुई। बनारस के लोग क्योटो की फोटो लेकर उसे गंगाजी तक खोज रहे हैं। शायद गंगाजी जिस दिन साफ हो जाएंगी उस दिन गंगाजी की गोद से क्योटो निकल आए। उन्होंने स्मार्ट सिटी को लेकर सरकार पर तंज करते हुए कहा कि बारिश की शुरुआत में ही नाव सड़कों पर आई है।

होइहि सोइ जो राम रची राखा

अखिलेश यादव ने कहा कि एक जीत और हुई है। अयोध्या की जीत का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि हम तो बचपन से यही सुनते आए हैं- होइहि सोइ जो राम रची राखा। ये है उसका फैसला जिसकी लाठी में नहीं होती आवाज जो करते थे उसको लाने का दावा करते हैं।

Next Story