Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

अब बारिश के पाले में है भारत-इंग्लैंड मैच का फैसला! जाने, भारत के लिए क्या रोचक रहेगा बारिश या मैच ?

Neeraj Jha
27 Jun 2024 10:50 AM GMT
अब बारिश के पाले में है भारत-इंग्लैंड मैच का फैसला! जाने, भारत के लिए क्या रोचक रहेगा बारिश या मैच ?
x


नई दिल्ली। भारत सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिडंत के लिए तैयार है लेकिन अब मैच का सारा दारोमदार बारिश के हाथों में है। अगर बारिश हो गई तो बिना मैच खेले भारत फाइनल में प्रवेश कर जाएगा जबकि बारिश की संभावना 75% जताई गई है।

भारत बनाम इंग्लैंड मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। मौसम रिपोर्ट के अनुसार, गयाना में सुबह 75 प्रतिशत बारिश की संभावना है। तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। ऐसे में यह मुकाबला की बारिश की भेंट चढ़ सकता है। अगर बारिश के कारण भारत-इंग्लैंड का दूसरा सेमीफाइनल मैच धुल जाता है तो भारतीय टीम को फायदा होगा। भारत ने ग्रुप स्टेज और सुपर-8 में अपने सभी मैच जीते हैं। सुपर-8 में भारत ने अपने तीनों मैचों में जीत दर्ज की है। उनके खाते में छह अंक हैं जबकि इंग्लैंड के खाते में चार अंक हैं। इस आधार पर भारत फाइनल के लिए आसानी से क्वालिफाई कर लेगी।

टी20 क्रिकेट में भारत-इंग्लैंड के बीच 23 बार भिड़ंत हुई है जिसमें भारत का पलड़ा भारी है। टीम इंडिया को 12 मैचों में जीत मिली है जबकि इंग्लैंड ने 11 मुकाबलों में जीता है। सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में भारत की नजर इंग्लैंड से पिछली हार का बदला लेने पर होगी।

Next Story