Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

अब पाकिस्तान ने खुद माना, पीओके उसके क्षेत्राधिकार में नहीं और विदेशी जमीन है

Tripada Dwivedi
31 May 2024 11:44 AM GMT
अब पाकिस्तान ने खुद माना, पीओके उसके क्षेत्राधिकार में नहीं और विदेशी जमीन है
x

नई दिल्ली। इस्लामाबाद हाईकोर्ट में पाकिस्तान के एक सरकारी वकील ने ही चौंकाने वाला दावा किया है। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पीओके को पाकिस्तान आजाद कश्मीर कहता है। जिस पर अब उसने बड़ा बयान दिया है। भारत इसे अपना अभिन्न अंग मानता है। अब पाकिस्तान ने खुद माना है कि पीओके उसके क्षेत्राधिकार में नहीं है और विदेशी जमीन है।

फेडरल प्रॉसिक्यूटर जनरल सरकारी वकील ने इस्लामाबाद से अगवा कवि अहमद फरहाद को लेकर सरकार का बचाव कर रहे थे तभी उन्होंने कहा कि आजाद कश्मीर में 2 जून तक रिमांड पर रहेंगे। सरकारी वकील ने कहा कि उसे इस्लामाबाद कोर्ट के सामने पेश नहीं किया जा सकता क्योंकि आजाद कश्मीर हमारा नहीं बल्कि एक विदेशी क्षेत्र है।

हाईकोर्ट भी सरकारी वकील के दावे पर हैरान हुआ और उसने कहा कि अगर आजाद कश्मीर एक विदेशी क्षेत्र है, तो फिर पाकिस्तानी रेंजर्स यहां पाकिस्तान से कैसे प्रवेश कर गए। पत्रकार ने इस दावे पर नाराजगी जताई है। कहा कि ये दावा न्यायिक प्रणाली और आजाद कश्मीर की स्थिति पर कई सवाल खड़े कर रहा है। उन्होंने कहा कि अगर आजाद कश्मीर हमारा नहीं है तो पाकिस्तान को एक विदेशी क्षेत्र में सैनिकों की तैनाती और प्रशासन का अधिकार कैसे मिला।

Next Story