Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

सुलतानपुर डकैती में अब 'सियासी एनकाउंटर' का दौर! कांग्रेस नेता अजय राय पहुंचे मंगेश यादव के घर, उधर मायावती ने भाजपा-सपा को कहा चोर-चोर मौसेरा भाई

Tripada Dwivedi
9 Sep 2024 9:04 AM GMT
सुलतानपुर डकैती में अब सियासी एनकाउंटर का दौर! कांग्रेस नेता अजय राय पहुंचे मंगेश यादव के घर, उधर मायावती ने भाजपा-सपा को कहा चोर-चोर मौसेरा भाई
x

सुलतानपुर। सुलतानपुर में डकैती के आरोपी मंगेश यादव के एनकाउंटर का मामला गरमाया हुआ है। आज आरोपी मंगेश यादव के घर कांग्रेस नेता अजय राय मिलने पहुंचे हैं। वहीं दूसरी तरफ यूपी डीजीपी प्रशांत कुमार ने पुलिस पर लग रहे आरोपों पर कहा कि यूपी पुलिस जाति देखकर एनकाउंटर नहीं करती है। इस तरह के सभी आरोप निराधार हैं। पुलिस पूरी निष्पक्षता के साथ कार्रवाई करती है। मैं इस तरह के सभी आरोपों का खंडन करता हूं।

कल सीएम योगी आदित्यनाथ ने अंबेडकरनगर के एक कार्यक्रम में अखिलेश यादव पर निशाना ताना था। उन्होंने कहा था कि अगर लूट के दौरान डकैत दुकान में मौजूद किसी ग्राहक को गोली मार देते तो क्या सपा उसकी जान वापस कर पाती। जब उनका कोई माफिया या डकैत पुलिस मुठभेड़ में मारा जाता है, तो ऐसा लगता है कि जैसे पुलिस ने इनकी दुखती रग पर उंगली रख दी हो।

जिसके बाद अखिलेश यादव ने इसका जवाब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि जिनकी अपने दल में कोई सुनवाई नहीं, उनकी बातें कौन सुने, वैसे भी जानेवालों की बात का क्या बुरा मानना। जिनके शासन काल में महीनों में आईपीएस फरार रहा हो, पंद्रह लाख प्रतिदिन की कमाई वाले थानों की चर्चा हो, भाजपाई खुद ही पुलिस का अपहरण कर रहे हों और दंड संहिता की जगह बुलडोज़र संहिता ने ले ली हो, कानून-व्यवस्था शब्द बनकर रह गये हों, न्यायालय की डपट खाना जिनकी आदत बन गयी हो, वो मौन ही रहें तो बेहतर है।

इस बीच आज बसपा प्रमुख ने भाजपा-सपा पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि यूपी के सुलतानपुर जिले में एनकाउन्टर की घटना के बाद से बीजेपी व सपा में कानून-व्यवस्था को लेकर आरोप-प्रत्यारोप लगाये जा रहे हैं। अपराध, अपराधी व जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति की जा रही है, जबकि इस मामले में ये दोनों चोर-चोर मौसेरे भाई जैसे हैं। यानी बीजेपी की तरह सपा सरकार में भी तो कई गुणा ज्यादा कानून-व्यवस्था का बुरा हाल था। दलितों, अन्य पिछडे़ वर्गों, गरीबों व व्यापारियों आदि को सपा के गुण्डे, माफिया दिन-दहाड़े लूटते व मारते-पीटते थे, ये सब लोग भूले नहीं हैं। जबकि उत्तर प्रदेश में वास्तव में कानून द्वारा कानून का राज, बसपा के शासन में ही रहा है। जाति व धर्म के भेदभाव के बिना लोगों को न्याय दिया गया। कोई फर्जी एनकाउन्टर आदि भी नहीं हुए। इसलिए बीजेपी व सपा के कानूनी राज के नाटक से सभी सजग रहें।

Next Story