Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

दिल्ली आबकारी नीति मामला में अरविंद केजरीवाल को राहत नहीं, न्यायिक हिरासत 3 सितंबर तक बढ़ी

Neelu Keshari
27 Aug 2024 12:23 PM GMT
दिल्ली आबकारी नीति मामला में अरविंद केजरीवाल को राहत नहीं, न्यायिक हिरासत 3 सितंबर तक बढ़ी
x

नई दिल्ली। दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े सीबीआई मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की एक बार फिर न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गई है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 3 सितंबर तक बढ़ा दी।

सीबीआई ने आरोप लगाया कि इस बात के सबूत हैं कि सीएम केजरीवाल ने 40 विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्येक उम्मीदवार को 90 लाख रुपए देने का वादा किया था। दुर्गेश पाठक गोवा चुनाव के प्रभारी थे। गोवा चुनाव में खर्च किया गया सारा पैसा दुर्गेश पाठक के निर्देश पर ही खर्च किया गया था। वे दिल्ली से विधायक हैं। इस बात के भी सबूत हैं कि पैसा साउथ ग्रुप से आया था। राउज एवेन्यू कोर्ट में सीएम केजरीवाल और अन्य के खिलाफ दायर पूरक चार्जशीट पर सुनवाई हुई, जिसमें सीबीआई ने केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ाने की मांग करते हुए एक आवेदन भी दिया है।

सीबीआई ने कहा कि एक अन्य आरोपी विनोद चौहान के कविता के पीए से संपर्क कर रहा था। अरविंद केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए। केजरीवाल ने कहा कि उनका शुगर लेवल कम हो रहा है। उन्होंने कोर्ट से लंच करने की इजाजत मांगी। राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दायर आरोपपत्र को संज्ञान के लिए 3 सितंबर को सूचीबद्ध किया है।

Next Story