Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

PM मोदी से मिले नीतीश कुमार अब अमित शाह संग भी होगी मुलाकात, जाने क्यों मुलाकात का राज छिपा रहे हैं नीतीश

Tripada Dwivedi
3 Jun 2024 10:41 AM GMT
PM मोदी से मिले नीतीश कुमार अब अमित शाह संग भी होगी मुलाकात, जाने क्यों मुलाकात का राज छिपा रहे हैं नीतीश
x

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले और एग्जिट पोल आने के बाद दिल्ली में हलचल बढ़ गई है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा चुनावों के नतीजों से ठीक पहले दिल्ली पहुंच गए हैं। उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की है। वह इस मीटिंग के लिए दिल्ली में स्थित 7 लोक कल्याण मार्ग पहुंचे थे। अब उनकी अगली मुलाकात गृहमंत्री अमित शाह से होनी है।

ऐसे में अब यह सवाल उठ रहा है कि अचानक नीतीश को दिल्ली में आने की क्या जरूरत पड़ गयी है। इसके पीछे की वजह बताते हुए जेडीयू की तरफ से कहा जा रहा है कि नीतीश विशेष पैकेज की मांग को लेकर दिल्ली पहुंचे हैं। लेकिन सरकार के गठन से पहले ही विशेष पैकेज की मांग लेकर नीतीश के दिल्ली पहुंचने के दावे पर उतना विश्वास नहीं किया जा रहा है क्योंकि इस बैठक में उनका वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मिलने का कोई प्रोग्राम नहीं है।

इस बार एग्जिट पोल में जेडीयू का प्रदर्शन कुछ निराशाजनक नजर आ रहा है। ऐसे में यह कयास भी लगाए जा रहे हैं कि कहीं नीतीश अब दिल्ली की सियासत करने का मन तो नहीं बना रहे हैं लेकिन जेडीयू या नीतीश की तरफ से इसे लेकर कोई हिंट अब तक नहीं दी गई है।

नीतीश की मुलाकात के बीच जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि जब अटल आडवाणी और जॉर्ज साहब ने संयुक्त रूप से एनडीए बनाया था, तब JDU उस समय भी थी। अब नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है। बिहार में एनडीए जो आंकड़ा छू रहा है, उसमें मोदीजी के साथ-साथ नीतीश कुमार की भी महती भूमिका है। चुनाव की बातें और मुद्दे शेयर करने के लिए उनकी मुलाकात है। यह शिष्टाचार मुलाकात कही जा सकती है।

Next Story