Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

नेटफ्लिक्स सीरीज 'IC814' द कंधार हाईजैक: दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल, शो को रद्द करने की मांग

Tripada Dwivedi
3 Sep 2024 6:42 AM GMT
नेटफ्लिक्स सीरीज IC814 द कंधार हाईजैक: दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल, शो को रद्द करने की मांग
x

नई दिल्ली। नेटफ्लिक्स सीरीज 'IC814' द कंधार हाईजैक का विवाद बढ़ता ही जा रहा है। 29 अगस्त को रिलीज हुई इस वेब सीरीज को एक तरफ जमकर तारीफ मिल रही है तो दूसरी तरफ इसे बॉयकॉट किया जै रहा है। बता दें इस सीरीज में आतंकियों के नाम 'भोला' और 'शंकर' दिखाए जाने को लेकर विवाद छिड़ गया।

नेटफ्लिक्स कंटेंट हेड को तलब किए जाने के पीछे सरकारी सूत्रों का कहना है कि किसी को भी इस देश के लोगों की भावनाओं के साथ खेलने का अधिकार नहीं है। भारत की संस्कृति और सभ्यता का हमेशा सम्मान किया जाना चाहिए। किसी भी चीज को गलत तरीके से पेश करने से पहले आपको सोचना चाहिए। सरकार इसे बहुत गंभीरता से ले रही है।

तो वहीं अब डायरेक्टर अनुभव सिन्हा की नेटफ्लिक्स सीरीज 'IC 814 द कंधार हाईजैक' को लोगों ने बैन करने की मांग शुरू कर दी है। इस सीरीज का मामला अब कानूनी हो गया है और शो पर बैन लगाने की मांग के साथ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। याचिका में सीरीज के प्रदर्शन की अनुमति वाले सर्टिफिकेट को रद्द करने और इस शो पर तत्काल रोक लगाने की गुहार लगाई गई है।

याचिका के मुताबिक इस सीरीज में 1999 में एयर इंडिया की फ्लाइट IC 814 को कंधार से दिल्ली के रास्ते में हाईजैक करने की घटना में शामिल आतंकवादियों की वास्तविक पहचान छिपा कर प्रस्तुत किया गया है। शो को रद्द् करने की मांग के साथ लोग नेटफ्लिक्स बॉयकॉट वाले हैशटैग के साथ पोस्ट भी कर रहे हैं।

Next Story