Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

संसदीय दल के नेता बने नरेंद्र मोदी, घटक दलों ने पूर्ण समर्थन देने का किया पक्का वादा, जानें इस मौके पर किसने क्या कहा

Tripada Dwivedi
7 Jun 2024 8:16 AM GMT
संसदीय दल के नेता बने नरेंद्र मोदी, घटक दलों ने पूर्ण समर्थन देने का किया पक्का वादा, जानें इस मौके पर किसने क्या कहा
x

नई दिल्ली। भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के नवनिर्वाचित सांसदों की आज नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुनने के लिए पुरानी संसद में बैठक हुई। इस दौरान बीजेपी के सभी घटक दलों ने बैठक में संसदीय दल के नेता के तौर पर नरेंद्र मोदी के नाम का अनुमोदन किया। इसका प्रस्ताव रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रखा था।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि आज भारत पुनः इतिहास रचने जा रहा है कि तीसरी बार लगातार बहुमत के साथ एनडीए की सरकार आ रही है। हमने ओडिशा में भी अपनी विचारधारा की सरकार बनाई और वहां भी हमें सफलता मिली। 10 साल पहले उदासीन भारत था। 10 साल पहले भारत के बारे में कहा जाता था कि यहां कुछ बदलने वाला नहीं है लेकिन आज 10 साल बाद पीएम मोदी के नेतृत्व में वही भारत आकांक्षी भारत बन गया है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज हम भाजपा के संसदीय दल के नेता और एनडीए संसदीय दल के नेता और लोकसभा के नेता के चयन के लिए यहां एकत्रित हुए हैं। मैं समझता हूं कि मोदी जी का नाम इन सारे पदों के लिए सबसे योग्य और उपयुक्त है। भाजपा के संसदीय दल के नेता और एनडीए संसदीय दल के नेता के रूप में पीएम नरेंद्र मोदी का नाम प्रस्तावित किया गया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अभी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा सदन के नेता, भाजपा संसदीय दल के नेता और एनडीए संसदीय दल के नेता के रूप में नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा है। इसका मैं समर्थन करता हूं। यह प्रस्ताव 140 करोड़ की देश की जनता के मन का प्रतिघोष है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि पिछले 10 साल में पीएम मोदी के नेतृत्व में कार्य करने का सौभाग्य हमें मिला। हमारा देश सुखी हो संपन्न हो समृद्ध हो। विश्व की महाशक्ति बने और समाज के सारे क्षेत्र में उन्नति और विकास करे। इसके लिए समर्पित भाव से पीएम मोदी ने काम किया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जो प्रस्ताव रखा है मैं उसका अनुमोदन करता हूं।

टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि हम सभी को बधाई देते हैं, हमने शानदार बहुमत हासिल किया है। मैंने चुनाव प्रचार के दौरान देखा है कि 3 महीने तक पीएम मोदी ने कभी आराम नहीं किया। दिन-रात उन्होंने प्रचार किया। उन्होंने उसी भावना के साथ शुरुआत की और उसी भावना के साथ खत्म किया। आंध्र प्रदेश में हमने 3 जनसभाएं और 1 बड़ी रैली की और इन सब चीजों ने आंध्र प्रदेश में चुनाव जीतने में बहुत बड़ा अंतर पैदा किया।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि हमारे पीएम नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय नेता पद पर राजनाथ सिंह ने जो प्रस्ताव रखा है मैं शिवसेना पार्टी की तरफ से इसका पूरा समर्थन देता हूं।

बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू नेता नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी पार्टी जदयू भाजपा संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी को भारत के प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन देती है। यह बहुत खुशी की बात है कि 10 साल से ये पीएम हैं और फिर पीएम होने जा रहे हैं। इन्होंने पूरे देश की सेवा की है और उम्मीद है कि अगली बार सब पूरा कर देंगे। हम लोग सब दिन इनके साथ रहेंगे। हमें लगता है कि अगली बार जब आएंगे तो कुछ सीट जो विपक्ष जीत गए हैं वो अगली बार सब हारेंगे।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक प्रस्ताव रखा है। उस प्रस्ताव का समर्थन करने के लिए मैं यहां पर खड़ा हूं। एनडीए संसदीय दल के नेता पद पर नरेंद्र मोदी के नाम का समर्थन करता हूं।

लोजपा रामविलास के प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा जो प्रस्ताव आया है, मैं अपनी पार्टी लोजपा रामविलास की तरफ से एनडीए संसदीय दल के नेता पद पर नरेंद्र मोदी के नाम का समर्थन करता हूं।

एनडीए संसदीय दल की बैठक में, हम एस के संस्थापक जीतन राम मांझी ने नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता नामित करने के प्रस्ताव का समर्थन किया।

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हम सब के समक्ष एक प्रस्ताव रखा है। मैं अपनी पार्टी अपना दल की ओर से एनडीए संसदीय दल के नेता के पद पर नरेंद्र मोदी के नाम का पूरे दिल से समर्थन करती हूं।

जन सेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण ने कहा कि मोदी जी आप देश को प्रेरित करते हैं। जब तक आप इस देश के प्रधानमंत्री हैं, हमारा देश कभी किसी के सामने नहीं झुकेगा। पवन कल्याण ने भी प्रस्‍ताव का अनुमोदन किया है।

Next Story