Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

इंडिया में PM उम्मीदवार के तौर पर जुड़ा एक और नेता का नाम; शिवसेना-UBT ने बताया इस चेहरे को राष्ट्रवादी

SaumyaV
6 Dec 2023 10:44 AM GMT
इंडिया में PM उम्मीदवार के तौर पर जुड़ा एक और नेता का नाम; शिवसेना-UBT ने बताया इस चेहरे को राष्ट्रवादी
x

सांसद संजय राउत ने कहा कि इंडिया एक गठबंधन है। यह तानाशाही से चलने वाला गठबंधन नहीं है। पहले अटल जी के जमाने में जब इंडिया यानी भारत हम चलाते थे, तो हर विषय पर चर्चा की जाती थी। अब किसी ने सवाल उठाया है तो चर्चा हो जाएगी।

भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को 2024 के लोकसभा चुनाव में चुनौती देने के लिए बने विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की अगली बैठक जल्द होने वाली है। जब से 26 विपक्षी दलों का भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (इंडिया) बना है तभी से भाजपा निशाना साध रही है कि इस गठबंधन का पीएम चेहरा कौन होगा। इस पर उद्धव बाल ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा कि पीएम के चेहरे पर चर्चा की जाएगी। वास्तव में एक चेहरा होना चाहिए।

तानाशाही से चलने वाला गठबंधन नहीं

सांसद संजय राउत ने कहा, 'इस पर चर्चा होगी। इंडिया एक गठबंधन है। यह तानाशाही से चलने वाला गठबंधन नहीं है। पहले अटल जी के जमाने में जब इंडिया यानी भारत हम चलाते थे, तो इस विषय पर चर्चा की जाती थी। अब किसी ने सवाल उठाया है तो हो जाएगी चर्चा। वास्तव में एक चेहरा होना चाहिए। इसमें कोई गलत राय नहीं है।'

हिंदुत्ववादी और राष्ट्रवादी चेहरा

उद्धव ठाकरे के चेहरे पर राउत ने पर कहा कि उद्धव ठाकरे एक हिंदुत्ववादी और राष्ट्रवादी चेहरा हैं। लेकिन हम बैठक के बाहर ऐसी कोई बात नहीं कहेंगे, जिससे गठबंधन में कोई दरार पैदा हो। इंडिया गठबंधन के सदस्यों की मंजूरी मिल जिसे मिलेगी वहीं पीएम का चेहरा होगा।

अगली बैठक अब

उन्होंने बताया कि इंडिया गठबंधन की अगली बैठक 16 से 18 दिसंबर के बीच हो सकती है। इस दौरान पीएम का चेहरा सहित कई बातों पर चर्चा होगी। उन्होंने कहा, 'भारत गठबंधन की बैठक आज होनी थी, लेकिन कुछ प्रमुख नेता मौजूद नहीं थे। ममता बनर्जी के घर में शादी है। वही एमके स्टालिन अपने बाढ़ प्रभावित राज्य में राहत अभियान में व्यस्त हैं। इसके अलावा नीतीश कुमार की तबीयत ठीक नहीं है और अखिलेश यादव के पास फिलहाल समय नहीं है। इसलिए यह बैठक 16 या 18 दिसंबर को होगी। चेहरा समेत सब कुछ बैठक में तय किया जाएगा। हम एक साथ हैं और आप 2024 में इसका परिणाम देखेंगे।'

Next Story