Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

सर्वसम्मति से मोदी को एनडीए का नेता चुना

Tripada Dwivedi
5 Jun 2024 1:23 PM GMT
सर्वसम्मति से मोदी को एनडीए का नेता चुना
x

नई दिल्ली। दिल्ली में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की बैठक खत्म हो गई है। एनडीए के घटक दलों ने बैठक में शिरकत की। बैठक में सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को एनडीए का नेता चुन लिया गया है।

बैठक के बाद एनडीए नेताओं ने बताया कि 7 जून को एनडीए के नेता राष्ट्रपति से मिलेंगे और सरकार बनाने का दावा भी पेश किया जाएगा। उधर इंडिया गठबंधन की भी बैठक शुरू हो चुकी है। बता दें कि इंडिया गठबंधन के पास 234 संख्या है जबकि एनडीए के पास 292 सीट की संख्या है। ऐसे में एनडीए की सरकार बनती दिख रही है।

आज एनडीए की बैठक में सब की नजर इस बात पर थी कि टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू और जदयू नेता नीतीश कुमार पहुंचते हैं या नहीं। हालांकि यह दोनों नेता समय से बैठक में पहुंचे और पीएम मोदी के बगल में बैठे हुए नजर आए। बैठक में नीतीश कुमार ने कहा कि जल्द ही एनडीए सरकार का गठन होना चाहिए, सरकार बनाने में देर नहीं करनी चाहिए। वहीं चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि हमने कई राजनीतिक परिवर्तन देखे हैं, हम एनडीए के साथ हैं।

बैठक में घटक दलों के प्रफुल्ल पटेल, एकनाथ शिंदे, जीतराम माझी, चिराग पासवान, जयंत चौधरी, अनुप्रिया पटेल आदि मौजूद रहे। उधर आज शाम 6 बजे इंडिया गठबंधन की भी बैठक शुरू हो चुकी है। बैठक में घटक दलों के नेताओं की उपस्थिति देखी जा रही है। इस बीच तेजस्वी यादव ने कहा कि हम भी सरकार बनाने की तैयारी में हैं। बैठक में सोनिया गांधी भी मौजूद रहीं।

Next Story