Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

दिल्ली में जेपी नड्डा के घर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक शुरू, घटक दलों की मांग पर होगा मंथन!

Tripada Dwivedi
6 Jun 2024 7:47 AM GMT
दिल्ली में जेपी नड्डा के घर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक शुरू, घटक दलों की मांग पर होगा मंथन!
x

नई दिल्ली। केंद्र में सरकार बनाने की तैयारी को लेकर भारतीय जनता पार्टी आज फिर एक अहम बैठक कर रही है। यह बैठक दोपहर 12 बजे से जेपी नड्डा के घर चल रही है। माना जा रहा है कि इस बैठक में प्रमुख मुद्दों पर मंथन चल रहा है। बैठक के पश्चात महत्वपूर्ण फैसले लिए जाएंगे।

बैठक की घोषणा पूर्व में नहीं की गई थी। जब दोपहर में जेपी नड्डा के आवास में वरिष्ठ भाजपा नेताओं का पहुंचना शुरू हुआ तब पता चला कि महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर बैठक शुरू हुई है। इस बैठक में अमित शाह, राजनाथ सिंह, बी एल संतोष जैसे दिग्गज शामिल हुए हैं।

सूत्रों ने बताया कि कल संसदीय दल के नेता को चुना जाना है तो इस मुद्दे पर भी बैठक में मंथन होगा। वहीं घटक दलों की मांग पर भी विचार किया जाएगा। सूत्रों की मानें तो घटक दलों में शामिल टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू ने सरकार में लोकसभा स्पीकर,केंद्र में 5 से 6 मंत्री और आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने की मांग की है तो नीतीश कुमार की मांग है कि केंद्र में जेडीयू के तीन कैबिनेट मंत्री बने। चिराग पासवान ने भी पार्टी कोटा से दो मंत्री की मांग की है। वहीं शिवसेना को एक कैबिनेट मंत्री और दो राज्य मंत्री चाहिए। जीतन राम माझी ने भी एक मंत्री पद मांगा है।

Next Story