Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

बुलडोजर कार्रवाई मामले में मायावती ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का किया समर्थन, कहा- अपराधियों की सजा पर‍िवार को नहीं मि‍लनी चाह‍िए

Tripada Dwivedi
3 Sep 2024 5:44 AM GMT
बुलडोजर कार्रवाई मामले में मायावती ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का किया समर्थन, कहा- अपराधियों की सजा पर‍िवार को नहीं मि‍लनी चाह‍िए
x

नई द‍िल्‍ली। बुलडोजर जस्टिस पर सुप्रीम कोर्ट की कड़ी आपत्ति के बाद बसपा प्रमुख मायावती का बयान सामने आया हे। बसपा प्रमुख मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि देश में आपराधिक तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई कानून के तहत होनी चाहिए। इनके अपराध की सजा उनके परिवार व नजदीकी लोगों को नहीं मिलनी चाहिए। यह सब हमारी पार्टी की रही सरकार ने 'कानून द्वारा कानून का राज' (Rule of Law By Law) स्थापित करके भी दिखाया है।

उन्होंने कहा कि बुलडोजर का भी इस्तेमाल अब सुप्रीम कोर्ट के आने वाले निर्णय के मुताबिक ही होना चाहिए। हालांकि उचित तो यही होगा कि इसका इस्तेमाल करने की जरूरत ही ना पड़े। आपराधिक तत्वों को सख्त कानूनों के तहत भी निपटा जा सकता है। जबकि आपराधिक तत्वों के परिवार व नजदीकियों पर बुलडोजर का इस्तेमाल करने की बजाय सम्बन्धित अधिकारियों पर ही कठोर कार्यवाही होनी चाहिये, जो ऐसे तत्वों से मिलकर, पीड़ितों को सही न्याय नहीं देते हैं। सभी सरकारें इस ओर जरूर ध्यान दें।

बता दें सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में अपराधियों के खिलाफ हो रही बुलडोजर कार्रवाई मामले में बिना नोटिस के घरों को गिराना गलत कहा है।

Next Story