Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

मायावती ने किया बड़ा एलान! महाराष्ट्र, यूपी, और झारखंड चुनाव में बसपा अपनाएगी एकला चलो की रणनीति

Neeraj Jha
15 Oct 2024 1:07 PM GMT
मायावती ने किया बड़ा एलान! महाराष्ट्र, यूपी, और झारखंड चुनाव में बसपा अपनाएगी एकला चलो की रणनीति
x

लखनऊ। चुनाव आयोग ने आज महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर और झारखंड की 81 विधानसभा सीटों पर चुनावों की तारीखों का एलान कर दिया है। महाराष्ट्र में एक चरण में 20 नवंबर को और झारखंड में दो चरणों में 13 और 20 नवंबर को चुनाव हो्ंगे। चुनावों के परिणामों की घोषणा 23 नवंबर को की जाएगी। वहीं आयोग ने उत्तर प्रदेश समेत विभिन्न राज्यों में विधानसभा और लोकसभा सीटों पर उपचुनावों की तारीखों का भी एलान कर दिया है। चुनावों की तारीखों के एलान के बाद बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख अध्यक्ष मायावती ने बड़ी घोषणा की। मायावती ने प्रेसवार्ता कर बसपा के महाराष्ट्र, झारखंड और यूपी में अकेले चुनाव लड़ने का एलान किया है।

धनबल व बाहुबल आदि के अभिशाप से मुक्त हो चुनाव

बसपा प्रमुख मायावती ने चुनावों के लिए तय तारीखों का स्वागत किया। मायावती ने कहा कि चुनाव जितना कम समय में तथा जितना पाक-साफ अर्थात् धनबल व बाहुबल आदि के अभिशाप से मुक्त हो उतना ही बेहतर है। इसका पूरा दारोमदार चुनाव आयोग पर निर्भर करता है।

तीनों राज्यों में अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा

मायावती ने कहा कि बीएसपी महाराष्ट्र और झारखंड दोनों ही राज्यों में अकेले चुनाव लड़ेगी। पार्टी यह प्रयास करेगी कि पार्टी के लोग इधर-उधर न भटकें बल्कि पूरी तरह बीएसपी से जुड़कर परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान कारवां के सारथी बनकर शासक वर्ग बनने का अपना मिशनरी प्रयास जारी रखें। मायावती ने ये भी कहा कि यूपी में 9 विधानसभा की सीटों पर हो रहे उपचुनाव में भी बीएसपी अपने उम्मीदवार उतारेगी और यह चुनाव भी अकेले ही अपने बलबूते पर पूरी तैयारी और दमदारी के साथ लड़ेगी। बता दें, इस बार यूपी के लोकसभा चुनावों में बसपा अपना खाता भी नहीं खोल पाई थी। बसपा के 80 में से एक भी प्रत्याशी दूसरे नंबर पर भी नहीं पहुंच सके थे। इतना ही नहीं बसपा अपने कुल वोट के आंकड़े को एक करोड़ तक भी नहीं पहुंचा पाई थी।

Next Story