Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

तमिलनाडु में टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्लांट में लगी भीषण आग, ड्यूटी पर 1500 कर्मचारी थे मौजूद

Neelu Keshari
28 Sep 2024 6:48 AM GMT
x

चेन्नई। तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले में होसुर के पास टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड (TEPL) के इलेक्ट्रॉनिक्स प्लांट में शनिवार तड़के भीषण आग लग गई। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि मैन्युफैक्चरिंग यूनिट से काले धुएं के गुब्बार निकल रहा है और पूरे इलाके में धुआं फैल गया है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल कर्मियों ने सभी कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाला और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

जब आग लगी तब पहली शिफ्ट में करीब 1500 कर्मचारी ड्यूटी पर थे। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रवक्ता के मुताबिक, तमिलनाडु के होसुर में हमारे प्लांट में आग लगने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है। हमारे आपातकालीन प्रोटोकॉल ने सुनिश्चित किया कि हमारे सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है और हम अपने कर्मचारियों और अन्य हितधारकों के हितों की रक्षा के लिए आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, सांस संबंधी समस्या से पीड़ित तीन कर्मचारियों को प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया है। अब उनकी हालत सही बताई जा रही है।100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की एक टोली को यहां तैनात किया गया है और सभी कर्मचारियों को कंपनी परिसर खाली करने का आदेश दिया गया है। iPhone के लिए कई एक्सेसरीज के उत्पादन में लगी इस कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 4500 है। यह कंपनी 500 एकड़ में फैली हुई है।

Next Story