Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

मनीष सिसोदिया ने लगाया आरोप- बीजेपी षड्यंत्र कर रही स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में

Tripada Dwivedi
26 Sep 2024 6:11 PM GMT
मनीष सिसोदिया ने लगाया आरोप- बीजेपी षड्यंत्र कर रही स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में
x

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव पर मनीष सिसोदिया ने गुरुवार रात को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। उन्होंने कहा कि मोदी की सरकार में लोकतंत्र की हत्या हो रही है। दिल्ली नगर निगम में आज स्थायी समिति सदस्य का चुनाव होना था। मेयर शैली ओबेरॉय ने स्थायी समिति के लिए चुनाव कराने की कोशिश की लेकिन सदन में हंगामा हो गया और इसे स्थगित करना पड़ा।

उन्होंने कहा कि मेयर ने सदन को 5 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया और फैसला किया कि अब 5 अक्टूबर को स्थायी समिति चुनाव के लिए फिर से बैठक होगी। रात 8:30 बजे दिल्ली एलजी ने एमसीडी कमिश्नर को पत्र लिखकर कहा कि डेढ़ घंटे के भीतर यानी रात 10:00 बजे तक एमसीडी की स्थायी समिति का चुनाव पूरा हो जाना चाहिए। दिल्ली के एलजी अमेरिका में हैं, लेकिन उन्होंने वहां से पत्र लिखकर कमिश्नर से कहा है कि एमसीडी का चुनाव किसी भी कीमत पर तुरंत रात में कराया जाए।

मनीष सिसौदिया ने आगे कहा कि हम सोच रहे थे कि बीजेपी का मकसद क्या है, तब समझ आया कि असली खेल क्या है, नगर निगम के एक कर्मचारी ने हमें बताया कि जहां आप और कांग्रेस के पार्षद सदन छोड़कर चले गए हैं, वहीं बीजेपी ने अपने पार्षदों को एमसीडी सदन में कमिश्नर के पास अपने चेयरमैन और सांसदों के साथ बैठा रखा है। बीजेपी के सभी पार्षद अभी वहीं बैठे हैं। उन्हें पहले से पता था कि दिल्ली के एलजी पत्र लिखेंगे और कमिश्नर का आदेश रात 10 बजे तक आने वाला है। उन्हें सब कुछ पहले से पता था इसलिए सभी लोग वहां पर टिके हुए हैं। बीजेपी षड्यंत्र कर रही है।

Next Story