Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

Manipur: विपक्ष के सवाल पर राज्यसभा में भड़कीं स्मृति ईरानी, कहा- राहुल गांधी ने मणिपुर में कैसे लगाई आग बताइए

Saurabh Mishra
27 July 2023 3:59 AM GMT
Manipur:  विपक्ष के सवाल पर राज्यसभा में  भड़कीं स्मृति ईरानी, कहा- राहुल गांधी ने मणिपुर में कैसे लगाई आग बताइए
x

संसद में लगातार मणिपुर मुद्दे को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच वार-पलटवार का खेल जारी है। इस बीच, महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी भी गुस्से में विपक्ष पर निशाना साधती दिखीं। दरअसल, बुधवार को प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस सांसद अमी याग्निक ने स्मृति ईरानी से पूछ लिया कि वह और मंत्रिमंडल में उनकी महिला सहयोगी मणिपुर के मुद्दे पर कब बोलेंगी? जिसपर केंद्रीय मंत्री भड़क गईं और उन्होंने जमकर विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस मणिपुर हिंसा के तथ्य छिपा रही है। इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राहुल ने मणिपुर में आग लगा दी ।

इन मुद्दों पर क्यों नहीं बोल रहा विपक्ष

अमी याग्निक के सवाल पर भड़कीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि वह इस बात पर घोर आपत्ति व्यक्त करती हैं। केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि न केवल महिला मंत्रियों बल्कि महिला राजनीतिक नेताओं को भी मणिपुर के साथ ही छत्तीसगढ़, राजस्थान एवं बिहार में होने वाली घटनाओं पर भी ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उन्होंने सवाल किया कि क्या वह (अमी याग्निक) इन राज्यों में महिलाओं पर हुए अत्याचार की घटनाओं पर बोलने का माद्दा रखती हैं?

कांग्रेस पर सवालों की बौछार

स्मृति ईरानी ने विपक्ष पर ही सवालों की बौछार कर दी। उन्होंने कहा कि आपमें छत्तीसगढ़ पर चर्चा करने की हिम्मत कब होगी? बिहार में क्या हो रहा है उस पर चर्चा करने की हिम्मत कब होगी? हमें यह बताने की हिम्मत कब होगी कि कांग्रेस शासित राज्यों में महिलाओं के साथ कैसे दुष्कर्म होता है? इतना ही नहीं, मंत्री ने कहा कि आपमें हिम्मत कब होगी बताएं कि राहुल गांधी ने मणिपुर में कैसे आग लगा दी? मंत्री ने कांग्रेस सांसद को नसीहत भी दी। उन्होंने कहा कि यदि वह इन घटनाओं पर नहीं बोल सकतीं तो उन्हें कैबिनेट की महिला मंत्रियों पर संदेह नहीं करना चाहिए।


Saurabh Mishra

Saurabh Mishra

    Next Story