Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा, यात्री बस और दूध वैन में टक्कर, 18 की मौत, कई घायल

Neelu Keshari
10 July 2024 5:30 AM GMT
उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा, यात्री बस और दूध वैन में टक्कर, 18 की मौत, कई घायल
x

उन्नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बुधवार को बिहार से दिल्ली जा रही एक डबल डेकर स्लीपर बस ने दूध के कंटेनर को टक्कर मार दी। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई और 19 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को बाहर निकालकर उपचार के लिए सीएचसी बांगरमऊ में भर्ती कराया है और शव को अपने कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई कर रही है।

DM गौरांग राठी ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली जा रही एक निजी बस में करीब 57 यात्री सवार थे। सुबह 5:15 बजे बस की दूध के कंटेनर से टक्कर होने से 18 लोगों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए। करीब 20 लोग सुरक्षित हैं, जिन्हें दिल्ली भेजा जा रहा है। 6 लोगों को ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है, बाकी का इलाज जिला अस्पताल में होगा। हमारे पास इलाज के लिए पर्याप्त व्यवस्था है और हम जल्द से जल्द सभी आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

इस हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव जिले में हुई सड़क दुर्घटना का संज्ञान लिया और मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि जनपद उन्नाव में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. ज़िला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं।

तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्नाव में हुई सड़क हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि यह दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है। इसमें जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं। ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करे। इसके साथ ही मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हुए हादसे में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की हैं।

Next Story