Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा ढहने पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने मांगी माफी, कहा- भव्य प्रतिमा की स्थापना की जाएगी

Tripada Dwivedi
28 Aug 2024 1:17 PM GMT
छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा ढहने पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने मांगी माफी, कहा- भव्य प्रतिमा की स्थापना की जाएगी
x

पुणे। महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा 26 अगस्त को ढह गई थी। इस घटना को लेकर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में मैं महाराष्ट्र के 13 करोड़ लोगों से माफी मांगता हूं।

अजित पवार ने लातूर जिले में अपनी जन सम्मान यात्रा के दौरान एक सार्वजनिक बैठक में कहा कि इस संबंध में मैं महाराष्ट्र के 13 करोड़ लोगों से माफी मांगता हूं। छत्रपति शिवाजी महाराज हमारे देवता हैं और एक साल के भीतर उनकी मूर्ति का इस तरह गिरना हम सभी के लिए सदमा है।

वहीं महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शिवाजी महाराज की प्रतिमा ढहने की घटना पर किसी को राजनीति नहीं करनी चाहिए। ये बेहद दुखद है और इसकी जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उसी स्थान पर फिर से एक और भव्य प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। उन्होंने कहा कि नौ सेना ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच समिति का गठन किया है। समिति ने घटनास्थल का दौरा किया है। नौसेना इस मामले में उचित कार्रवाई करेगी।

Next Story