Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

लखनऊ_SP ने अखिलेश यादव के लिए PM पद का दावा पेश किया, बड़ा सवाल...क्या I.N.D.I.A. गठबंधन में दरार आएगी..

Abhay updhyay
31 Aug 2023 6:38 AM GMT
लखनऊ_SP ने अखिलेश यादव के लिए PM पद का दावा पेश किया, बड़ा सवाल...क्या I.N.D.I.A. गठबंधन में दरार आएगी..
x

समाजवादी पार्टी ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाने की मांग की है. पार्टी प्रवक्ता जूही सिंह ने एक चैनल से बातचीत में कहा कि आम आदमी पार्टी प्रवक्ता अपने वरिष्ठ नेता अरविंद केजरीवाल को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की बात कर सकते हैं. मैं समाजवादी पार्टी का कार्यकर्ता हूं इसलिए मैं अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाना चाहूंगा. मैं इस पद के लिए उम्मीदवार बनाये जाने के बारे में बात करूंगा.' उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव समर्थ हैं. वह प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाये जाने के योग्य हैं.' उन पर उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी है. उन्होंने खुद को साबित किया है. हालांकि प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि इस पर सामूहिक फैसला ही लिया जाएगा. जिस नाम पर सबकी सहमति बनेगी, वही उस कुर्सी पर बैठेंगे.

नीतीश किसी भी सीट से चुनाव लड़ें, रिकॉर्ड वोटों से जीतेंगे: सत्येन्द्र पटेल

जनता दल (युनाइटेड) के प्रदेश संयोजक सत्येन्द्र पटेल ने दावा किया है कि अगर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार न केवल फूलपुर लोकसभा सीट से बल्कि उत्तर प्रदेश के किसी भी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ें तो वह रिकॉर्ड मतों से जीतेंगे। बुधवार को प्रदेश कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार किसी वर्ग विशेष के नहीं बल्कि पूरे समाज के नेता हैं.

हालांकि, उन्होंने यह भी साफ किया कि नीतीश कुमार के यूपी से चुनाव लड़ने पर फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा. सत्येन्द्र कुमार ने कहा कि घोसी उपचुनाव में सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह की जीत सुनिश्चित करने के लिए जदयू कार्यकर्ता पूरी ताकत से काम कर रहे हैं. जाति आधारित गणना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जदयू पार्टी भाजपा की साजिश को बेनकाब करने के लिए जन आंदोलन तेज करेगी.

पीएम का चेहरा सामने आया तो गठबंधन में दरार पड़ जाएगी- डॉ. शफीकुर रहमान बर्क

सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान से बचते हुए संभल से लोकसभा सदस्य डॉ. शफीकुर रहमान बर्क ने भी इसके लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया। कहा कि बीजेपी नफरत की राजनीति कर रही है और ये उसी का असर है. उन्होंने मौर्य के बयान पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. मंगलवार रात अपने आवास पर बातचीत में उन्होंने कहा था कि भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों का गठबंधन रंग लाएगा।

बर्क पहले ही कह चुके हैं कि अगर पीएम का नाम आगे लाया गया तो गठबंधन में दरार आ जाएगी.

लोकसभा चुनाव में हालात बदले-बदले नजर आने वाले हैं। उन्होंने कहा था कि गठबंधन को पीएम चेहरा घोषित किए बिना ही चुनाव मैदान में उतरना चाहिए. हाल ही में सांसद ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल की राहुल गांधी को इंडिया गठबंधन का चेहरा बनाने की इच्छा को भी खारिज कर दिया है. सांसद ने कहा कि इससे गठबंधन में दरार आ जायेगी. किसी भी धर्म पर सवाल उठाना उचित नहीं है. यह धार्मिक मामला है. वे क्या कहते हैं, उन्हें बताएं. सांसद ने कहा कि अगर पहले ही पीएम का नाम आगे लाया गया तो गठबंधन में दरार पड़ जायेगी. सांसद ने बीजेपी का नाम लिए बिना कहा कि हालात खराब होते जा रहे हैं.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story