Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

तीसरे चरण के चुनाव के लिए आज नामांकन का हॉट डे, राजनाथ और स्मृति ने रोड शो से जमाया रंग, रोहिणी ने सारण से भरा पर्चा

Khursheed Saifi
29 April 2024 7:01 AM GMT
तीसरे चरण के चुनाव के लिए आज नामांकन का हॉट डे, राजनाथ और स्मृति ने रोड शो से जमाया रंग, रोहिणी ने सारण से भरा पर्चा
x

लखनऊ। लोकसभा के सात मई को तीसरे चरण के होने वाले चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन का हॉट दिन रहा। लखनऊ सीट से राजनाथ, अमेठी से स्मृति ईरानी ने नामांकन के पहले रोड शो किया। वहीं, बिहार की सारण सीट से लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने पर्चा भरा। उसके बाद एक सभा हुई।

आज सुबह 11 बजे लखनऊ भाजपा कार्यालय से राजनाथ सिंह का रोड शो निकला। इस रोड शो में हजारों की संख्या में लोग शामिल थे। इस दौरान मोदी-योगी और जय श्रीराम के नारे से लखनऊ गूंजता रहा। राजनाथ सिंह के साथ मुख्यमंत्री योगी भी थे। भारी भीड़ को देखते हुए राजनाथ गदगद नजर आ रहे थे। दरअसल, उनके लिए यह कंफर्टेबल सीट है। इस सीट पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जीतते आते रहे हैं। राजनाथ सिंह भी दो बार सांसद हैं। उन्होंने 2014 के चुनाव में 54 प्रतिशत और 2019 के चुनाव 56 प्रतिशत मतों से जीत हासिल की थी। इस बार भी लखनऊ राजनाथ सिंह के रंग में डूबा नजर आ रहा है।

उधर अमेठी से स्मृति ईरानी ने जबरदस्त रोड़ शो किया। बीजेपी कार्यालय अमेठी से निकला रोड शो कई प्रमुख इलाकों से गुजरा। इस दौरान लोग स्मृति ईरानी की गाड़ी पर फूलमाला बरसाते रहे। जगह-जगह रुककर उन्होंने लोगों से बातचीत की। वह काफी खुश दिख रही थी और जीत का विश्वास उनके चेहरे पर दिखाई दे रहा था। बता दें कि 2019 के चुनाव में स्मृति ईरानी ने 49 प्रतिशत मतों से राहुल गांधी को शिकस्त दी थी। इससे पहले 2014 के चुनाव में राहुल गांधी स्मृति ईरानी से एक लाख 25 हजार वोटों से जीते थे।

वहीं, अभी तक अमेठी सीट से कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। राहुल गांधी के चुनाव लड़ने पर अभी तक सस्पेंस बना हुआ था। बता दें कि अमेठी से संजय गांधी एक बार, सोनिया गांधी एक बार, राजीव गांधी चार बार और राहुल गांधी तीन बार सांसद रहे हैं।

उधर, सारण में लालू यादव की बेटी आचार्य रोहिणी ने नामांकन भरा। इस दौरान उनके साथ उनके माता-पिता लालू यादव और राबड़ी देवी यादव साथ थीं। करीब 12 बजे नामांकन के बाद एक सभा का आयोजन शुरू हुआ।

Next Story