Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

लोकसभा-राज्यसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, स्पीकर ने सभी दलों के नेताओं से की मुलाकात, गर्मजोशी से मिले मोदी और राहुल

Tripada Dwivedi
9 Aug 2024 1:09 PM GMT
लोकसभा-राज्यसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, स्पीकर ने सभी दलों के नेताओं से की मुलाकात, गर्मजोशी से मिले मोदी और राहुल
x

नई दिल्ली। लोकसभा की कार्यवाही आज अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई। संसद सत्र की कार्रवाई 12 अगस्त को समाप्त होने वाला था लेकिन लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज ही सदन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया। वहीं आज ही राज्यसभा की कार्यवाही भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है।

इस सत्र के दौरान सदन ने वित्त विधेयक 2024 और विनियोग विधेयक 2024 सहित कई महत्वपूर्ण विधेयक पारित किए जो केंद्रीय बजट के लिए महत्वपूर्ण हैं। इसके अतिरिक्त जम्मू और कश्मीर विनियोग विधेयक 2024 और भारतीय विमान विधेयक, 2024 पारित किए गए। सत्र में वक्फ अधिनियम 1995 में संशोधन के लिए एक विधेयक भी पेश किया गया जिसे बाद में इसके प्रावधानों पर विपक्षी सदस्यों के विरोध के बीच संसद की एक संयुक्त समिति को भेज दिया गया।

स्पीकर ने सत्र के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने में सहयोग के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, विपक्ष के नेता राहुल गांधी और विभिन्न दलों के सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त किया। मानसून सत्र के समापन के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सभी दलों के नेताओं से मुलाकात की। इसमें पीएम मोदी और विपक्ष के नेता राहुल गांधी भी मौजूद थे।

Next Story