Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने आप से गठबंधन पर नहीं खोले पत्ते, दिल्ली को लेकर शीर्ष नेताओं ने बनाई रणनीति

Abhay updhyay
17 Aug 2023 5:23 AM GMT
लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने आप से गठबंधन पर नहीं खोले पत्ते, दिल्ली को लेकर शीर्ष नेताओं ने बनाई रणनीति
x

कांग्रेस ने दिल्ली में बूथ स्तर तक संगठन को मजबूत करने के लिए अभियान चलाने का फैसला किया है। उदयपुर नवसंकल्प शिविर के प्रस्ताव के अनुरूप पार्टी संगठन का विस्तार कर जनता से संवाद करेगी। 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली की तैयारी को लेकर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में बैठक की. बैठक में दिल्ली में पार्टी को मजबूत करने के अलावा आम आदमी पार्टी के साथ संभावित गठजोड़ पर भी चर्चा हुई. हालांकि, किसी भी नेता ने आप से गठबंधन करने पर खुलासा नहीं किया।

बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ''लोकसभा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली कांग्रेस के नेताओं से चर्चा हुई.'' दिल्ली कांग्रेस में जान फूंकना हमारी प्राथमिकता है और इसमें सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं की भागीदारी जरूरी है। हमने दिल्ली को समृद्ध और खुशहाल बनाया है, दिल्ली की जनता के लिए हमारा संघर्ष जारी रहेगा।' बैठक में राहुल गांधी और खड़गे ने प्रदेश के सभी नेताओं से एकजुट रहने का आह्वान किया. दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीटें फिलहाल भारतीय जनता पार्टी के पास हैं।

बिल को सैद्धांतिक तौर पर AAP का समर्थन नहीं कहा जा सकता, समर्थन: राहुल

मुलाकात में राहुल ने पिछले दिनों पंक्चर वाले से लेकर दिल्ली की आजादपुर मंडी तक के अपने संस्मरण साझा किए. गांधी ने कहा कि दिल्ली सेवा विधेयक को आप का समर्थन सैद्धांतिक रूप से है, इसे किसी भी तरह के समर्थन के रूप में नहीं देखा जा सकता। इससे साफ है कि कांग्रेस आम आदमी पार्टी से गठबंधन को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहती.

अगर कांग्रेस अकेले लड़ेगी तो भारत में गठबंधन का कोई मतलब नहीं: आप

दिल्ली में लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी से गठबंधन पर कांग्रेस के पत्ते नहीं खोलने से भारत गठबंधन में दरार एक बार फिर सामने आ गई है. आप की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि अगर कांग्रेस ने दिल्ली में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का मन बना लिया है तो फिर भारत में गठबंधन का कोई औचित्य नहीं है. उन्होंने कहा कि आप नेतृत्व मुंबई में इंडिया एलायंस की बैठक में भाग लेने पर फैसला करेगा. कक्कड़ का ये बयान कांग्रेस नेता अलका लांबा के बयान के बाद सामने आया है।

हाईकमान ने सभी सीटों पर तैयारी के लिए कहा: लांबा

इससे पहले दिल्ली को लेकर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की बैठक के बाद अलका लांबा ने कहा था कि पार्टी आलाकमान ने सभी सातों सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी करने को कहा है.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story