Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

संविधान की प्रति लेकर इंडिया गठबंधन के नेताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन, कहा- हर लोकतांत्रिक नियमों को तोड़ा जा रहा है

Neelu Keshari
24 Jun 2024 6:57 AM GMT
संविधान की प्रति लेकर इंडिया गठबंधन के नेताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन, कहा- हर लोकतांत्रिक नियमों को तोड़ा जा रहा है
x

नई दिल्ली। 18वीं लोकसभा का पहला सत्र नए संसद भवन में आज से शुरू हो गया है। इस बीच इंडिया गठबंधन के नेता संसद परिसर में संविधान की प्रति लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका कहना है कि मोदी सरकार संविधान का उल्लघंन कर रहे हैं। इस दौरान कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी मौजूद रहे।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि संविधान को बचाने के लिए हमने जो कोशिश की थी उसमें जनता हमारे साथ है लेकिन मोदी जी ने संविधान को तोड़ने की कोशिश की। इसलिए आज हम यहां एकत्रित होकर विरोध कर रहे हैं। यहां पर गांधी जी की प्रतिमा थी और हम यहीं पर विरोध कर रहे हैं। हर लोकतांत्रिक नियमों को तोड़ा जा रहा है इसलिए हम बता रहे हैं कि मोदी जी आज संविधान के तहत चलिए।

तो वहीं टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि हम इसलिए विरोध कर रहे हैं क्योंकि संविधान के प्रावधानों का उल्लंघन किया गया है। नरेंद्र मोदी सरकार ने संविधान का उल्लंघन किया है। जिस तरह से प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति की गई है, वह संविधान के प्रावधानों का स्पष्ट उल्लंघन है।

Next Story