Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

नाम वापसी का अंतिम दिन, गाजियाबाद में त्रिकोणीय मुकाबले के आसार

Neelu Keshari
8 April 2024 5:57 AM GMT
नाम वापसी का अंतिम दिन, गाजियाबाद में त्रिकोणीय मुकाबले के आसार
x

गाजियाबाद। गाजियाबाद में आज नाम वापसी का अंतिम दिन है। माना जा रहा है कि गाजियाबाद में भाजपा, बसपा और गठबंधन के बीच असली मुकाबला होगा। अभी तक भाजपा और गठबंधन उम्मीदवार के बीच मुकाबला देखने को मिल रहा है लेकिन बसपा उम्मीदवार भी चुनाव मैदान में ताल ठोकते नजर आ रहे हैं।

अब तक मैदान में 14 उम्मीदवार

गाजियाबाद लोकसभा सीट पर प्रत्याशियों द्वारा नाम वापस लिए जाने का आज अंतिम दिन है। नामांकन पत्रों की जांच के बाद कुल 14 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। आज शाम तक यहां की स्थिति पूरी तरह से साफ हो जाएगी। गाजियाबाद लोकसभा का चुनाव दूसरे चरण में 26 अप्रैल को होना है। इसके लिए 4 अप्रैल तक नामांकन पत्र जमा किए गए थे जबकि 5 अप्रैल को इनकी जांच पूरी कर ली गई। चुनाव के लिए कुल 35 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन फॉर्म भरे थे। इनमें से 21 प्रत्याशियों के पर्चे में पाई गई खामियों के चलते गत शुक्रवार को उन्हें निरस्त कर दिया गया। इस प्रकार भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी समेत कुल 14 प्रत्याशी ही यहां के चुनावी मैदान में बचे हैं।

कई नाम हो सकते हैं वापस

माना जा रहा है कि इस बार गाजियाबाद लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला होना तय है। सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी की ओर से शहर विधायक अतुल गर्ग को चुनावी मैदान में उतारा गया है तो कांग्रेस, सपा और आप समेत इंडी गठबंधन की ओर से डॉली शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा गया है। तो वहीं बहुजन समाज पार्टी ने इस चुनाव में अकेले ही उतरने का फैसला किया है। बसपा की ओर से नंद किशोर पुंडीर गाजियाबाद लोकसभा के चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। राजनीतिक रूप से गाजियाबाद लोकसभा को भारतीय जनता पार्टी का अभेद्य किला माना जाता है। जिसके चलते भाजपा नेता दावा कर रहे हैं कि गाजियाबाद में उनका प्रत्याशी इस बार कम से कम 8 लाख से अधिक मतों के अंतर से विजयी होंगे।

त्रिकोणीय होगा मुकाबला

कांग्रेस-सपा के बीच हुए गठबंधन के तहत गाजियाबाद की सीट कांग्रेस के खाते में आई है। कांग्रेस ने यहां अपनी तेज-तर्रार प्रवक्ता और पूर्व लोकसभा प्रत्याशी डॉली शर्मा को एक बार फिर चुनावी मैदान में उतारा है। डॉली शर्मा को इस बार कांग्रेस और सपा के अलावा आम आदमी पार्टी, कम्युनिस्ट पार्टी और राष्ट्रीय जनता दल समेत इंडी गठबंधन में शामिल कई अन्य दलों का भी समर्थन प्राप्त है। माना जा रहा है कि डॉली शर्मा और भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग के बीच ही मुख्य मुकाबला हो सकता है। बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी नंद किशोर पुंडीर अभी तक चुनावी मैदान में कोई खास करिश्मा नहीं दिखा पाए है। उनके समर्थन मे आकाश ने रविवार को एक जनसभा को संबोधित किया था। जिसके बाद वे भी मैदान में ताल ठोकते नजर आ रहे हैं।

Next Story