Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

रेप से गैंगरेप का शक्ल ले रहा कोलकाता डॉक्टर रेपकांड! डॉक्टरों ने कहा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से इस जघन्य अपराध में कई लोगों के शामिल होने का संकेत!

Tripada Dwivedi
14 Aug 2024 11:24 AM GMT
रेप से गैंगरेप का शक्ल ले रहा कोलकाता डॉक्टर रेपकांड! डॉक्टरों ने कहा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से इस जघन्य अपराध में कई लोगों के शामिल होने का संकेत!
x

कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या को लेकर डॉक्टरों और मेडिकल छात्रों के विरोध प्रदर्शन का आज छठा दिन है। पूरे भारत देश में अस्पताल से लेकर मेडिकल कॉलेज तक विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। वहीं इस मामले में कलकत्ता उच्च न्यायालय ने इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी है। वारदात से जुड़ी सभी दस्तावेजों को बंगाल पुलिस ने आज सीबीआई को सौंप दी है। आज आरोपी संजय रॉय को सीबीआई ने मेडिकल जांच के लिए कोलकाता के कमांड अस्पताल में लाया। वहीं डॉक्टरों का कहना है कि यह एक गैंगरेप का मामला है।

डॉक्टरों का दावा है कि रिपोर्ट से पता चलता है कि यह जघन्य अपराध में कई लोगों के शामिल होने का संकेत मिलता है। महिला डॉक्टर के शरीर पर जिस प्रकार की चोट मिली है और जितनी ताकत उस पर हमला करने में लगाई गई है यह किसी एक व्यक्ति का काम नहीं हो सकता। लेडी डॉक्टर के परिवार को भी कई लोगों की भूमिका को लेकर संदेह है। डॉ. गोस्वामी ने कोलकाता पुलिस के उस बयान का भी खंडन किया है जिसमें एक ही आरोपी होने की बात कही गई है।

दूसरी तरफ रेप और मर्डर के मामले में प्रदर्शनकारी डॉक्टरों का आरोप है कि इतनी बड़ी घटना के बाद भी सेमिनार हॉल को बंद नहीं किया गया है। इसका कारण बताया जा रहा है कि वहां पर रिपेयरिंग का काम होना था। डॉक्टरों ने यह भी कहना है कि रिपेयरिंग का काम सेमिनार हॉल के बगल के कमरे में होना था। इस सेमिनार हॉल के सवाल को लेकर विवाद चल रहा है।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. आर.वी. अशोकन ने कहा कि एक टीम के रूप में आईएमए पीड़िता के माता-पिता से मिलने गया और हम टूट गए। वे पूरी तरह से असहाय हैं। उनके पास कहने के लिए बहुत कुछ है कि कैसे उन्हें कई घंटों तक घटना की जानकारी नहीं दी गई। उन्हें प्रिंसिपल से मिलने नहीं दिया गया। पश्चिम बंगाल सरकार से हमारी मांग है कि परिवार के लिए सहायक उपाय किए जाएं। अब जांच सीबीआई को दे दी गई है। उन्हें निष्पक्ष और पारदर्शी होना चाहिए और अन्य दोषियों को भी ढूंढना चाहिए।

Next Story