Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

कर्नाटक: सिद्धारमैया ने सीएम और डीके शिवकुमार ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली।

कर्नाटक: सिद्धारमैया ने सीएम और डीके शिवकुमार ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली।
x

कर्नाटक में सिद्धारमैया ने सीएम पद की शपथ ली है और डीके शिवकुमार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है। शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित पार्टी के तमाम नेता शामिल हुए. सोनिया गांधी समारोह में शामिल नहीं हो सकीं, क्योंकि उनकी तबियत ठीक नहीं थी। शपथ ग्रहण समारोह बेंगलुरु के श्री कांतीरवा स्टेडियम में आयोजित किया गया था।

- कर्नाटक सरकार में सतीश जरकीहोली, प्रियांक खड़गे, रामलिंगा रेड्डी और बीजेड जमीर अहमद खान ने मंत्री पद की शपथ ली।

- डॉ जी परमेश्वर, केएच मुनियप्पा, केजे जॉर्ज और एमबी पाटिल ने नवनिर्वाचित कर्नाटक सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

- सिद्धारमैया ने सीएम पद की शपथ ली और डीके शिवकुमार ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली।

- नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार भी बेंगलुरु के श्री कांतीरवा स्टेडियम में नवनिर्वाचित कर्नाटक सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए।

- शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जु खड़गे, कर्नाटक के मनोनीत विशेष सिद्धारमैया और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहुंचे।

आपको बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक में मिली जीत ने कांग्रेस में नई ऊर्जा भर दी है. ऐसे में सिद्धरमैया के शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाकर पार्टी विपक्षी एकता का भी संकेत देना चाहती है. कांग्रेस ने समान विचारधारा वाले दलों के नेताओं को समारोह में शामिल होने का न्योता भेजा है।

Next Story