Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

जैसा कि हर हार के बाद 'मुखिया' कारणों का विश्लेषण करते हैं, ऐसा ही विश्लेषण का बयान राहुल ने हरियाणा की हार के बाद दिया! जानें क्या कहा?

Neelu Keshari
9 Oct 2024 7:27 AM GMT
जैसा कि हर हार के बाद मुखिया कारणों का विश्लेषण करते हैं, ऐसा ही विश्लेषण का बयान राहुल ने हरियाणा की हार के बाद दिया! जानें क्या कहा?
x

नई दिल्ली। हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजों पर कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी की प्रतिक्रिया सामने आई है। जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन की जीत पर वहां के जनता का शुक्रिया अदा किया है। साथ ही हरियाणा में मिली हार पर कहा कि हरियाणा के अप्रत्याशित नतीजे का हम विश्लेषण कर रहे हैं।

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने आज बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों का तहे दिल से शुक्रिया - प्रदेश में INDIA की जीत संविधान की जीत है, लोकतांत्रिक स्वाभिमान की जीत है। हम हरियाणा के अप्रत्याशित नतीजे का विश्लेषण कर रहे हैं। अनेक विधानसभा क्षेत्रों से आ रही शिकायतों से चुनाव आयोग को अवगत कराएंगे। सभी हरियाणा वासियों को उनके समर्थन और हमारे बब्बर शेर कार्यकर्ताओं को उनके अथक परिश्रम के लिए दिल से धन्यवाद। हक का, सामाजिक और आर्थिक न्याय का, सच्चाई का यह संघर्ष जारी रखेंगे, आपकी आवाज बुलंद करते रहेंगे।

बता दें कि कल यानी मंगलवार को हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित किए गए थे। हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी ने पूर्ण बहुमत हासिल किया है। तो वहीं जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिला है। हरियाणा में भाजपा ने 90 में से 48 सीटें जीती हैं जबकि कांग्रेस ने 37 सीटें जीती हैं। तो वहीं जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन ने 90 में से 48 सीटें जीती हैं जिसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस के 42 और कांग्रेस के छह सीटें शामिल हैं।

Next Story