Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

जेपी नड्डा ने 'तिरंगा यात्रा' में कसा तंज! कहा- तुम भूल जाते हो चंद्रशेखर, भगत, राजगुरु, सुभाषचंद्र बोस...कांग्रेसियों को याद रहता है तो सिर्फ एक परिवार

Neelu Keshari
10 Aug 2024 6:10 AM GMT
जेपी नड्डा ने तिरंगा यात्रा में कसा तंज! कहा- तुम भूल जाते हो चंद्रशेखर, भगत, राजगुरु, सुभाषचंद्र बोस...कांग्रेसियों को याद रहता है तो सिर्फ एक परिवार
x

राजकोट, गुजरात। केंद्रीय मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज शनिवार को गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ राजकोट में 'तिरंगा यात्रा' को हरी झंडी दिखाई। इससे पहले जेपी नड्डा ने तिरंगा यात्रा कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं युवा साथियों को याद दिलाना चाहता हूं कि ये आजादी हमें ऐसे ही नहीं मिली। इस आजादी को पाने के लिए हमारे हजारों नौजवानों ने अपने जीवन का बलिदान दिया है, लाखों परिवारों ने आजादी की लड़ाई में अपने आप को आहूत कर दिया।

जेपी नड्डा ने कहा कि 9 अगस्त (जो कल थी) को भी भारत भूल नहीं सकता। इसी दिन महात्मा गांधी ने भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत की थी।ज्ञये मात्र एक नारा नहीं रहा, ये घर घर की आवाज बन गई और घर-घर से अंग्रेजों को चुनौती दी गई कि भारत हमारा देश है, अंग्रेजों भारत छोड़ो। इस तरह ये आंदोलन चला था। देश को आजादी मिलने में इस आंदोलन का बहुत बड़ा योगदान है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश बहुत तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है। मैं यहां आए हुए सभी बच्चों से निवेदन करना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर अमृतकाल का उपयोग करके 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की जिम्मेदारी आप सबकी है।

जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा मैं कांग्रेस के लोगों को याद दिलाना चाहता हूं कि आजादी की लड़ाई में सरदार पटेल का योगदान देश कभी भूल नहीं सकता लेकिन तुम्हारे चश्में में एक ही परिवार दिखता है। तुम भूल जाते हो चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह, राजगुरु और नेता जी सुभाषचंद्र बोस के योगदान भूल जाते हो, तुम ऐसे लाखों लोगों का योगदान जिन्होंने भारत को अंग्रेजों से आजादी दिलाने के लिए अपना जीवन खपा दिया। कांग्रेसियों को याद रहता है तो सिर्फ एक परिवार।

Next Story