Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

इसरो: चंद्रयान की सफलता पर सीआरपीएफ ने इसरो को सम्मानित करने के लिए एक मिनट की ड्रिल की, सीनियर्स नाराज हो गए

Abhay updhyay
26 Aug 2023 6:05 AM GMT
इसरो: चंद्रयान की सफलता पर सीआरपीएफ ने इसरो को सम्मानित करने के लिए एक मिनट की ड्रिल की, सीनियर्स नाराज हो गए
x

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन 'इसरो' के वैज्ञानिकों ने जब 'चंद्रयान-3' को चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर उतारा तो भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में जश्न मनाया गया। कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने पीएम मोदी और इसरो टीम को बधाई संदेश भेजे. इसी कड़ी में देश के सबसे बड़े केंद्रीय अर्धसैनिक बल 'सीआरपीएफ' की पुलवामा स्थित यूनिट के जवानों ने 'इसरो' के सम्मान में एक छोटी सी ड्रिल की.

जवानों ने एक मिनट के अंदर ही गमलों और ईंटों से इसरो लिख दिया. फिर क्या था, बुजुर्ग को गुस्सा आ गया. फोर्स के श्रीनगर ऑपरेशन सेक्टर आईजी ऑफिस से आदेश जारी किया गया कि ऐसी गतिविधि करने से पहले इजाजत लेनी होगी. साथ ही कहा कि इन आदेशों का कड़ाई से पालन किया जाए.

बता दें कि पुलवामा में करीब दो दर्जन जवानों ने 'इसरो' की सफलता पर खुशी जताई थी. पूरे देश में जश्न का माहौल था तो सीआरपीएफ के जवान भी इस खुशी में शामिल हो गए. उत्साह में जवानों ने एक ड्रिल की योजना बनाई। इसमें कोई खर्चा नहीं आया. खेल के मैदान में बर्तन रखे हुए थे और ईंटें पड़ी हुई थीं. चंद्रयान 3 को जयकार। इसके साथ ही जवानों ने अपनी बटालियन की जय-जयकार भी की।

आमतौर पर देखा जाता है कि जब भी कोई आईजी या कोई वरिष्ठ अधिकारी किसी बटालियन का दौरा करता है तो उसकी आवभगत पर लाखों रुपये खर्च हो जाते हैं. सीआरपीएफ के जवानों ने एक भी पैसा खर्च किए बिना 'इसरो' की सफलता पर खुशी जताई. जैसे ही उनका 57 सेकेंड का वीडियो वायरल हुआ, इसकी भनक श्रीनगर में बैठे 'साहब' को लग गई. 25 अगस्त को साहब के दफ्तर से आदेश जारी हुआ. यह आदेश श्रीनगर ऑपरेशन सेक्टर के तहत सभी इकाइयों के लिए था।आदेश में लिखा गया कि यह पता चला है कि बल की कुछ इकाइयों में अधिकारियों और जवानों ने चंद्रयान 3 की सफलता का जश्न मनाया है। भविष्य में ध्यान रखें कि ऐसा कोई भी त्योहार मनाने से पहले श्रीनगर मुख्यालय से अनुमति लेनी होगी.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story