Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

इजरायल ने लेबनान को दी चेतावनी! कहा- हमले वाले जगह पर जाने वाली किसी भी टीम पर 72 घंटों के अंदर किया जाएगा अटैक

Neelu Keshari
5 Oct 2024 9:05 AM GMT
इजरायल ने लेबनान को दी चेतावनी! कहा- हमले वाले जगह पर जाने वाली किसी भी टीम पर 72 घंटों के अंदर किया जाएगा अटैक
x

नई दिल्ली। इजरायल और लेबनान के बीच हो रहा युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच लेबनान के सिविल डिफेंस ने दावा किया है कि उसने वहां उन राहतकर्मियों को चेतावनी दी है जो उन इलाकों में जा रहे हैं जहां भारी तबाही हुई है।

इजरायल ने उन लोगों को चेतावनी दी है जो दक्षिणी लेबनान में उसके हमले में ध्वस्त हुई इमारतों के मलबे में दबे लोगों को बचाने जा रहे हैं। लेबनान के सिविल डिफेंस ने बताया है कि इजरायली सेना ने ऐसा करने वालों पर हमला करने की धमकी दी है। दाहिया के रिहायशी इलाके में हमले के बाद सिविल डिफेंस विभाग को एक चेतावनी मिली है जिसमें कहा गया है कि इस इलाके में 72 घंटों के दौरान जाने वाली किसी भी टीम पर अटैक किया जाएगा।

बता दें कि इजरायल ने पूरे दक्षिण लेबनान और बेरूत में हेल्थ वर्करों और रेस्क्यू टीम पर हमले किए हैं। इनमें दर्जनों लोगों की मौत हुई और कई घायल हैं। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इजरायली हमलों में 97 लोगों की मौत हो गई है जबकि 188 लोग घायल हैं। इजरायली हमले में मारे गए लोग इस्लामिक हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन से जुड़े थे। ये संगठन हिज्बुल्लाह से संबंधित है। ये विस्थापित लोगों के लिए हेल्थ सर्विस मुहैया करा रहा है। ये राहत और बचाव कार्य में भी मदद कर रहा है।

Next Story