Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

International Yoga Day: यूपी में मनाया जाएगा 'योग सप्ताह', सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश, इन जगहों पर होगा आयोजन

International Yoga Day: यूपी में मनाया जाएगा योग सप्ताह, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश, इन जगहों पर होगा आयोजन
x
Yoga Day 2023: योगी आदित्यनाथ (योगी आदित्यनाथ) ने अधिकारियों से 15 जून से 21 जून तक 'योग सप्ताह' मनाने के संबंध में निर्देश दिए हैं, इससे अधिक से अधिक लोगों को लाभ मिल सकता है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अधिक से अधिक लोगों तक योग का लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से शुक्रवार को अधिकारियों को 15 जून से 21 जून तक 'योग योग' आयोजित करने के निर्देश दिए। हफ्ता मनाया।

शुक्रवार शाम को जारी सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यहां अपने सरकारी आवास पर आयोजित बैठक में मंत्रियों और शासन स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ नौवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन के मद्देनजर की जा रही तैयारियों की समीक्षा की और लिया. आवश्यक उपाय . दिशा निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने कहा कि योग भारतीय मनीषा द्वारा विश्व मानवता को दिया गया अमूल्य उपहार है, जो शरीर और मन दोनों को स्वस्थ रखता है।

क्या कहा सीएम ने?

सीएम योगी ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारे ऋषि-मुनियों के इस प्रसाद से पूरी दुनिया को परिचित कराया है. इस साल नौवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की थीम 'हर घर-आंगन योग' रखी गई है, ताकि हर परिवार को तंदुरुस्ती मिले. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 15 जून से 21 जून 2023 तक 'योग सप्ताह' मनाया जाना चाहिए, जिसका उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को योग का लाभ दिलाना है। .

मुख्यमंत्री ने कहा कि योग सप्ताह में जिला मुख्यालयों पर सामूहिक योगाभ्यास कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। इसके अलावा उन्होंने विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों, विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में योग से संबंधित सेमिनार/कार्यशालाएं आयोजित करने का सुझाव दिया। सीएम योगी ने कहा कि योग सप्ताह के विभिन्न कार्यक्रमों में स्थानीय जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करें.

इस बैठक को लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जानकारी दी गई है. जिसमें बताया गया कि सीएम योगी ने बैठक के दौरान कहा, ''सभी पुलिस लाइन/पीएसी बटालियन को योग दिवस के मुख्य कार्यक्रम से जोड़ा जाए. कार्यक्रम स्थलों की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल की लगातार पेट्रोलिंग हो.'' "

Next Story